अनूठा संदेश: मतदान के लिए वरिष्ठ नागरिकों ने निकाली पद यात्रा, राष्ट्रगान के साथ समापन

मतदान के लिए वरिष्ठ नागरिकों ने निकाली पद यात्रा, राष्ट्रगान के साथ समापन
  • बुजुर्गों की भागीदारी की चर्चा
  • मतदान के लिए वरिष्ठ नागरिकों की पहल
  • पद यात्रा निकाली और राष्ट्रगान के साथ समापन किया

डिजिटल डेस्क, नागपुर. युवा मतदाताओं के साथ-साथ वरिष्ठ मतदाता भी मतदान करें और अपने कर्तव्यों का पालन करें, इसके लिए सीनियर सिटीजन कौंसिल आफ नागपुर डिस्ट्रिक्ट, पतंजलि योग समिति, अखिल भारतीय अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति, ज्येष्ठ नागरिक मंडल, विदर्भ अवार्ड वीनर वेलफेयर एसोसिएशन, विदर्भ कलाकार संघ के प्रतिनिधियों ने भारत रत्न डाॅ. बाबा साहेब अंबेडकर जयंती पर पदयात्रा निकाली। मानेवाड़ा चौक से उदय नगर चौक के उद्यान तक निकाली गई इस पदयात्रा में कई वरिष्ठ नागरिक शामिल हुए।

बुजुर्गों की भागीदारी

जिलाधीश व जिला निर्वाचन अधिकारी डा. विपीन इटनकर ने पदयात्रा में वरिष्ठ नागरिक संगठनों की भागीदारी के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि युवा पीढ़ी के साथ-साथ बुजुर्गों की भागीदारी के माध्यम से हम 75 प्रतिशत मतदान तक पहुंचेंगे। जिला सूचना अधिकारी विनोद रापटवार ने अपना संदेश पढ़ा।

राष्ट्रगान के साथ पदयात्रा का समापन

समाज कल्याण विभाग की सहायक आयुक्त सुकेशिनी तेलगोटे, जिला सूचना अधिकारी विनोद रापटवार ने मानेवाड़ा चौक पर इस पदयात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर सीनियर सिटीजन काउंसिल ऑफ नागपुर के जिला अध्यक्ष मनोहरराव खर्चे, सचिव सुरेश रेवतकर, हरीश देशमुख, नामदेवराव फतिंग, गुलाबराव उमाटे, डेबू मेश्राम, माधुरी भुजाडे, महादेवराव बोराडे, सुधाकर शर्मा, अरविंदराव गुंठेवार, पद्माकर आगरकर, कवडू लाखे, उद्घव बडगे आदि उपस्थित थे।

डेबू मेश्राम और उनके साथियों ने वाद्ययंत्रों के साथ मतदान जागरूकता गीत प्रस्तुत कर सभी का ध्यान आकर्षित किया। राष्ट्रगान के साथ पदयात्रा का समापन हुआ। मनोहरराव खर्चे ने आभार माना।

चुनाव खर्च का तीसरा ऑडिट 16 अप्रैल को

उधर नागपुर और रामटेक लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों से लड़ने वाले सभी उम्मीदवारों का चुनाव खर्च का तीसरा आडिट 16 अप्रैल को होगा। जिलाधीश कार्यालय के बचत भवन में सुबह 10 से शाम 5 बजे तक चुनाव खर्च का आडिट होगा। खर्च सनियंत्रण कक्ष ने सभी उम्मीदवारों या उनके अधिकृत खर्च प्रतिनिधियों को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने की अपील की है। नागपुर लोकसभा क्षेत्र के लिए खर्च निरीक्षक गुरु भाष्यम और रामटेक लोकसभा क्षेत्र के लिए खर्च निरीक्षक अनुनय भाटी और मनीष द्विवेदी की उपस्थिति में यह आडिट किया जाएगा। चुनाव खर्च सनियंत्रण कक्ष ने कहा कि इन खातों के ऑडिट में अनुपस्थित रहने वालों के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जायेगी। नागपुर व रामटेक लोक सभा के लिए इसके पूर्व 5 व 10 अप्रैल को खर्च का आडिट हो चुका है। नागपुर व रामटेक से प्रमुख उम्मीदवार नितीन गडकरी, विकास ठाकरे, राजू पारवे व श्यामकुमार बर्वे के चुनाव खर्च का हिसाब का मिलान नहीं होने से खर्च सनियंत्रण कक्ष इन्हें नोटिस दे चुका है।


Created On :   15 April 2024 11:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story