कार्रवाई: कंपनी को लगाया लाखों का चूना, फर्जीवाड़ा उजागर

कंपनी को लगाया लाखों का चूना, फर्जीवाड़ा उजागर
सेल्समैन के खिलाफ प्रकरण दर्ज

डिजिटल डेस्क, नागपुर। एक सेल्समैन का फर्जीवाड़ा उजागर हुआ है। उसने आवास व प्रयास भांडे के नाम पर कंपनी को लाखों रुपए का चूना लगाया है। एमआईडीसी थाने में सेल्समैन के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।

प्रबंधन को शक हुआ : हिंगना रोड पर एमआईडीसी क्षेत्र में नामी एरोकॉम कुशल प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी है, जहां श्री नगर (नरेंद्र नगर) निवासी वैभव रवींद्र मुले (35) सेल्समैन का काम करता था। कंपनी का माल बेचने के लिए उसका विविध शहरों में आना-जाना था। कंपनी की तरफ से उसे प्रवास, आवास व खाने-पीने का भत्ता दिया जाता था। 18 जून 2022 से 27 मई 2023 के बीच में उसने हैदराबाद, नाशिक, दिल्ली व मुंबई आने-जाने की हवाई यात्रा के टिकट, होटल्स और लॉजेस में रुकने तथा खाने-पीने का 16 लाख 89 हजार 409 रुपए का कंपनी को बिल दिया। लाखों रुपए का बिल होने से कंपनी प्रबंधन को संदेह हुआ।

मंहगे होटल का बिल, सस्ते में रुका : कंपनी ने अपने स्तर पर वैभव की यात्रा की पड़ताल की, तो पता चला कि उसने यात्रा के टिकट तो बुक किए थे, लेकिन बाद में उसने रद्द कर दिया था। वैसे ही महंगे होटल बुक किया और सस्ते होटल में जाकर रुका। इस तरह से उसने कई फर्जी बिल कंपनी में जमा कराए थे। जब उसका फर्जीवाड़ा उजागर हुआ, तो उसने रुपए लेकर नौकरी छोड़ दी, जिससे मामला थाने पहुंचा, हालांकि घटना को लेकर संदेह भी व्यक्त किया जा रहा है। कंपनी के संचालक शिरीष गुप्ता की शिकायत पर प्रकरण दर्ज किया गया है। आरोपी की खोजबीन जारी है।

Created On :   28 Dec 2023 7:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story