नागपुर: पहली ही वारदात - जुए में 12 लाख हारा तो बना लुटेरा, पत्नी-सास सीआरपीएफ में हैं

पहली ही वारदात - जुए में 12 लाख हारा तो बना लुटेरा, पत्नी-सास सीआरपीएफ में हैं
  • बाइक पर हिंगना परिसर में घूम रहा था
  • पुलिस ने 150 फुटेज खंगाले

डिजिटल डेस्क, नागपुर. सीआरपीएफ की महिला सिपाही के पति को लूटपाट के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी देवेंद्र सोनसारवे है। कर्ज से परेशान होकर वह लुटेरा बना, लेकिन पहली ही वारदात को अंजाम देने के बाद पकड़ा गया। उसने अजनी क्षेत्र में एक वृद्ध के घर में घुसकर उसके सिर पर हथौड़ी से प्रहार किया। वृद्ध पत्नी बचाने के लिए दौड़ी, तो उसका सोने का मंगलसूत्र छीनकर फरार हो गया था। बताया जाता है कि आरोपी की पत्नी व सास सीआरपीएफ में हैं। आरोपी देवेंद्र सोनसारवे को अजनी थाने में मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है। बताया जाता है कि आरोपी अपना हुलिया बदल रहा था।

घर में घुसते ही अंदर से कुंडी लगा दी

बालाजी नगर विस्तार, अजनी निवासी रमेश श्रीधर नेहते (80) ने अजनी थाने में शिकायत दर्ज कराई है। रमेश गत 28 मार्च को पत्नी के साथ सुबह टहलकर घर लौटे। इस दौरान अचानक एक 25-35 वर्ष का एक अज्ञात आरोपी उनके घर में घुसा और उसने दरवाजे की कुंडी लगा दी और उसने रमेश के सिर पर हथौड़ी से प्रहार किया। यह देख रमेश की पत्नी उन्हें बचाने के लिए दौड़ी, तो आरोपी उनके गले से सोने का मंगलसूत्र छीनकर फरार हो गया और जाते समय दरवाजे की कुंडी खोलकर गया। मंगलसूत्र की कीमत करीब 60 हजार रुपए है। जख्मी रमेश का उपचार किया गया। पुलिस ने अज्ञात आरोपी पर धारा 394, 452 के तहत मामला दर्ज किया है।

12 लाख रुपए ऑनलाइन गेमिंग में हारा था : सीआरपीएफ महिला सिपाही का पति ऑनलाइन गेमिंग में करीब 12 लाख रुपए हार गया था, जिसके चलते उसने चोरी कर उस कर्ज को उतारने की योजना बनाई थी। जांच के दौरान देवेंद्र के वाहन का नंबर सीआरपीएफ कैंप के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ तो पुलिस को वाहन के मालिक के बारे में पता चल गया। वाहन देवेंद्र के साले का था। देवेंद्र के साले ने पुलिस को बताया कि करीब एक वर्ष से उसका वाहन उसके जीजा देवेंद्र के पास ही है। शनिवार की रात में देवेंद्र को इसासनी परिसर से पुलिस ने धर-दबोचा। गहन जांच में पुलिस को जानकारी मिली थी कि देवेंद्र को जुआ खेलने का शौक था, लेकिन उसने पुलिस को बताया कि उसे मोबाइल गेमिंग एप के चक्कर में 12 लाख रुपए हार गया था। सिर पर इतना बड़ा कर्ज लद जाने पर उसने चोरी का रास्ता अपनाया। पुलिस को यह भी बताया कि उसने अपने साला की दुकान में चोरी करने की योजना बनाई थी। उसके साले की पारडी में सराफा दुकान है। एक एटीएम भी तोड़ने का भी प्रयास किया था।

बाइक पर हिंगना परिसर में घूम रहा था

घटना के बाद अजनी पुलिस और क्राइम ब्रांच की यूनिट-4 ने संयुक्त जांच शुरू की। यूनिट को खबर मिली कि लूटपाट करने वाला आरोपी हिंगना परिसर में घूम रहा है। गुप्त सूचना व तकनीक के आधार पर क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी देवेंद्र सोनसारवे, वसंत नगर, अजनी निवासी को दबोच लिया। आरोपी वर्तमान समय में टाइप-2 क्वाॅटर नं.-182, सीआरपीएफ कैम्प, हिंगना में रहता है। पूछताछ में उसने लूटपाट की बात स्वीकार की। लूटपाट के लिए उपयोग की गई बाइक (एम.एच.-40-ए.एन.-0790) व मोबाइल जब्त किया गया। आरोपी को अजनी पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

पुलिस ने 150 फुटेज खंगाले

पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए करीब 150 फुटेज खंगाले और इसासनी रोड पर लता मंगेशकर अस्पताल के पास बाइक पर उसे दबोच लिया। आरोपी ने वारदात को अंजाम देने के बाद शहर के अलग-अलग रास्ते से हिंगना गया। यूनिट के पुलिस निरीक्षक रमेश ताले के नेतृत्व में उपनिरीक्षक अविनाश जायभाये, हवलदार सुनील ठवकर, रोशन तिवारी, अतुल चाटेे, नायब सिपाही देवेंद्र नवघरे, स्वप्निल अमृतकर, संदीप मावलकर, सत्येंद्र यादव ने कार्रवाई की।

Created On :   1 April 2024 1:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story