पन्ना: खेत के रास्ते के विवाद में पडोसी की कुल्हाडी मारकर की हत्या, होली के उत्सव के बीच पवई थाने के सुनादर गांव में हुई वारदात

खेत के रास्ते के विवाद में पडोसी की कुल्हाडी मारकर की हत्या, होली के उत्सव के बीच पवई थाने के सुनादर गांव में हुई वारदात
  • खेत के रास्ते के विवाद में पडोसी की कुल्हाडी मारकर की हत्या
  • होली के उत्सव के बीच पवई थाने के सुनादर गांव में हुई वारदात

डिजिटल डेस्क, पन्ना। पन्ना जिले के पवई थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले सुनादर ग्राम में गत २५ मार्च को कुल्हाडी मारकर ५५ वर्षीय अधेड़ की निर्मम हत्या कर दी गई। होली के उत्सव के बीच घटित हुई इस घटना से समूचे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। वारदात को लेकर जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार ग्राम सुनादर निवासी ५५ वर्षीय प्रकाश आदिवासी का गांव के ही एवं पडोसी सिपाही लाल आदिवासी के साथ खेत के रास्ते को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था। इसी विवाद के चलते सोमवार २५ मार्च की सुबह दोनों के बीच काफी वाद-विवाद हुआ किन्तु स्थानीय ग्रामीणों व परिजनो के हस्तक्षेप से सुबह हो रहा विवाद उस समय रूक गया किन्तु आरोपी सिपाही आदिवासी का गुस्सा शांत नहीं हुआ साथ ही साथ आरोपी सिपाही आदिवासी के ऊपर शराब के नशे के साथ ही गुस्सा और बढ गया।

यह भी पढ़े -वन्य प्राणी शिकार के मामले में डॉग स्क्वार्ड से कराई गई सर्चिंग

शाम को करीब ४ बजे प्रकाश आदिवासी गांव के चौराहे में बैठकर लोगों के साथ होली का गुलाल खेल रहा था उसी दौरान आरोपी सिपाही वहां पहँुच गया और दोनों के बीच फिर से तीखी नोंक-झोंक होने लगी तभी सिपाही लाल आदिवासी जो कि कुल्हाडी लिए हुए था ने प्रकाश के ऊपर कुल्हाडी से ताबतोड हमला कर मरणासन्न स्थिति मेंं पहँुचा दिया गया और वहां से भाग गया। घटना की संबंधी सूचना पवई थाना पुलिस को प्राप्त हुई मौके पवई थाने से पुलिस और डायल १०० पहँुची। लहुलुहान प्रकाश आदिवासी को आनन-फानन में पवई सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ला गया जहां पर डॉक्टर द्वारा परीक्षण उपरांत मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर ग्राम सुनदार पहँुची पुलिस द्वारा घटना स्थल का मौका मुआयना किया गया। घटना की सूचना पर एफएसएल टीम मौके पर पहँुची तथा घटना स्थल से घटना को लेकर मिले आवश्यक साक्षयों को एकत्र किया गया। पवई पुलिस द्वारा मृतक का पोस्टमार्टम करवाया गया तथा शव को मृतक के परिजनो को अंतिम संस्कार के लिए सौंपे जाने की कार्यवाही की गई।

यह भी पढ़े -समाजसेवी डॉ. अमित खरे ने फिर पेश की मानवता की मिशाल

आरोपी पुलिस हिरासत में

घटना वारदात के बाद पुलिस द्वारा आरोपी सिपाही लाल आदिवासी की तेजी के साथ तलाश शुरू की गई जानकारी प्राप्त हुई है कि आरोपी को पुलिस द्वारा पकडने में सफलता प्राप्त हुई है। थाना प्रभारी पवई ने बताया कि पकडे गए आरोपी को हिरासत में लेकर वारदात को लेकर पँूछताछ की जा रही है घटना वारदात पर थाने में आईपीसी की धारा ३०२ के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है।

Created On :   28 March 2024 12:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story