सतना: अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का सरगना यूपी से गिरफ्तार, मैहर-कटनी से 3 फोर व्हीलर की चोरी का खुलासा

अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का सरगना यूपी से गिरफ्तार, मैहर-कटनी से 3 फोर व्हीलर की चोरी का खुलासा
  • अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का सरगना यूपी से गिरफ्तार
  • मैहर-कटनी से 3 फोर व्हीलर की चोरी का खुलासा

डिजिटल डेस्क, सतना। अमदरा पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के सरगना को यूपी के आजमगढ़ से गिरफ्तार कर लिया है, जिसको कोर्ट में पेश कर एक दिन की रिमांड मंजूर कराई गई है। आरोपी ने अब तक मैहर जिले में 2 और कटनी में एक वारदात स्वीकार की है। टीआई संजय दुबे ने बताया कि विगत 24 जनवरी 2024 की रात को नादन-देहात थाना क्षेत्र के ग्राम तिलौरा निवासी चंद्रप्रकाश पांडेय की बोलेरो क्रमांक एमपी 20 सीए 5136 को घर के बाहर से अज्ञात लोग चोरी कर ले गए, तो वहीं 2 फरवरी की रात को अमरपाटन कस्बे के सतना रोड पर रहने वाले आशीष जैन की स्कार्पियो क्रमांक एमपी 19 सीए 2250 को शातिर बदमाशों ने पार कर दिया था। 10 दिन में दो वारदातों के घटित होने पर एसपी सुधीर अग्रवाल ने गिरोह का पर्दाफाश करने की जिम्मेदारी टीआई संजय दुबे को सौंप दी, जिनका कुछ दिन बाद तबादला अमदरा के लिए कर दिया गया, मगर उन्होंने जांच से कदम पीछे नहीं हटाए।

यह भी पढ़े -अलग-अलग जगह कट्टा-कारतूस के साथ पकड़े गए 3 आरोपी

तकनीकी साक्ष्यों से मिली मदद ---

सैकड़ों सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले गए तो साइबर सेल की मदद से तकनीकी साक्ष्य एकत्र करते हुए चोरियों का आजमगढ़ कनेक्शन खोज निकाला गया। इसी सुराग के सहारे पुलिस टीम ने यूपी में दबिश देते हुए शातिर बदमाश गुड्डू उर्फ गंगाधर पुत्र इंद्रजीत 38 वर्ष, निवासी सोहौली, थाना वरदह, जिला आजमगढ़ (यूपी) को पकड़ लिया। आरोपी को मैहर लाकर कोर्ट में पेश करते हुए एक दिन की रिमांड मंजूर कराई गई। पूछताछ में आरोपी ने अमरपाटन और देहात के अलावा 3 फरवरी को कटनी जिले के माधवनगर थाना क्षेत्र से एक बोलेरो चोरी करने का भी खुलासा कर दिया। आरोपी ने उक्त सभी वाहन यूपी के कबाड़ व्यापारी को सप्लाई करने की जानकारी दी, मगर कबाड़ी हाथ नहीं आया। इतना ही नहीं आरोपी ने यह भी बताया कि हर वारदात में गैंग के सदस्य बदलते रहते हैं। उसके जरिए अन्य आरोपियों को चिन्हित करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़े -चोरी का खुलासा कर 3 को पकड़ा,बरामद किए एक लाख के जेवर

कई राज्यों में दर्ज हैं मामले ---

आरोपी गुड्डू उर्फ गंगाधर ने एमपी के अलावा यूपी, छत्तीसगढ़ और झारखंड में चार पहिया वाहन चोरी करने का जुर्म स्वीकार करते हुए पुलिस को बताया कि पूर्व में वह अपने साथियों सहित इन राज्यों में पकड़ा जा चुका है, लेकिन जमानत के बाद फरार होकर फिर से चोरियों में लग गया। आरोपी वरदह थाने का निगरानी बदमाश है, कई मामलों में यूपी पुलिस को भी उसकी तलाश है। अमदरा थाना प्रभारी के मुताबिक बहुत जल्द गिरोह के बाकी साथियों को भी गिरफ्तार करते हुए चोरी गए वाहन बरामद किए जाएंगे। अभी सतना-मैहर समेत प्रदेश के अन्य जिलों के वाहन चोरियों का भी खुलासा हो सकता है।

यह भी पढ़े -तेज रफ्तार कार दूसरे वाहन से टकराई, ४ वर्ष के मासूम की मौत, 10 घायल

Created On :   4 April 2024 4:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story