दोस्त की हत्या का आरोपी पहुंचा सलाखों के पीछे

दोस्त की हत्या का आरोपी पहुंचा सलाखों के पीछे
  • हत्या सिर पर कोई भारी चीज पटककर की गई
  • पैसों को लेकर हुआ था विवाद
  • हाइवे जाम करने पर कई लोगों के खिलाफ एफआईआर

डिजिटल डेस्क, सतना। उचेहरा थाना क्षेत्र के परसमनिया में पत्थर पटककर दोस्त की हत्या के आरोपी को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। गौरतलब है कि 5 अगस्त की शाम को उमेश पुत्र रामानुज सिंगरौल 25 वर्ष निवासी पिपरीकला, की लाश परसमनिया मार्ग पर मिली थी, जिसकी हत्या सिर पर कोई भारी चीज पटककर की गई थी। जांच के दौरान पिपरी गांव के ही सतीश पुत्र कृष्णदत्त गौतम 32 वर्ष, के साथ विवाद की बात पता चली, तो पुलिस ने उसी रात आरोपी को पकड़ लिया।

पैसों को लेकर हुआ था विवाद

तब पूछताछ में आरोपी सतीश ने खुलासा किया कि शनिवार को मारपीट के एक मामले में उमेश की कोर्ट में पेशी थी, लेकिन उसे दोपहर बाद हाजिर होना था। घर से निकलते ही मृतक उसे मिल गया, तब दोनों लोग बाइक से पोंड़ी रवाना हो गए, जहां शराब खरीदकर महाराजपुर होते हुए राजाबाबा घाट पहुंचे। वहां पर शराबखोरी के बाद उमेश ने पेशी के लिए लाए गए पैसे खत्म होने की बात कहते हुए सतीश से रुपए मांगे और उसके मना करने पर विवाद करने लगा, हालांकि तब झगड़ा ज्यादा नहीं बढ़ा। वाटर फॉल से दोनों लोग साथ में ही बाइक से निकले, मगर उमेश बार-बार पैसे मांगने लगा और परसमनिया मोड़ पर गाड़ी रोककर गाली-गलौज पर उतर आया। क्रोध में आकर आरोपी ने पेट में मुक्का मार दिया, जिससे वह बेसुध होकर गिर पड़ा, तो उसने पास में ही पड़ा बड़ा पत्थर उठाकर सिर पर दो-तीन बार पटककर मौत के घाट उतार दिया। हत्या के बाद आरोपी पैदल ही गांव के लिए निकल पड़ा।

हाइवे जाम करने पर आधा सैकड़ा के खिलाफ एफआईआर

युवक की हत्या के मामले में आरोपी पर कड़ी कार्रवाई और मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता की मांग रखते हुए 6 अगस्त की शाम को परिजनों और ग्रामीणों ने स्टेट हाइवे-11 पर पिपरीकला के पास शव रखकर जाम लगा दिया था, जिससे 4 घंटे तक यातायात ठप रहा और सैकड़ों वाहन जाम में फंसे रहे। आमजन के लिए परेशानी खड़ी करने पर उचेहरा पुलिस ने आईपीसी की धारा 341 के तहत सुनील लोधी, रामचरण लोधी, सोनू कुशवाहा और रामबहादुर लोधी समेत 46 अन्य के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर लिया है। पुलिस ने बताया कि फोटो-वीडियो और नामजद आरोपियों से पूछताछ कर धरना-प्रदर्शन में शामिल रहे अज्ञात आरोपियों की शिनाख्त की जाएगी।

Created On :   8 Aug 2023 4:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story