भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज: राजकोट टेस्ट में मिली 434 रनों की करारी हार, बावजूद इसके नहीं बदले इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स के तेवर

राजकोट टेस्ट में मिली 434 रनों की करारी हार, बावजूद इसके नहीं बदले इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स के तेवर
  • पहला मुकाबला जीती थी इंग्लैंड की टीम
  • पिछले दो मुकाबले हार चुकी है इंग्लैंड
  • भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट के मैदान पर खेला गया था। जहां मुकाबले के चौथे दिन ही भारतीय टीम ने मेहमान टीम इंग्लैंड को 434 रनों की करारी हार थमाई। इसके साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली। जबकि सीरीज का पहला मुकाबला जितने वाली इंग्लैंड की टीम सीरीज में पिछड़ गई है। हालांकि, एक के बाद एक लगातार दो मुकाबलों में करारी हार के बावजूद इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स को भरोसा है कि उनकी टीम अगले दो मुकाबलों में वापसी करते हुए भारत को टेस्ट सीरीज हराएगी।

बेन स्टोक्स ने दिया कॉन्फिडेंट बयान

राजकोट में मिली करारी हार के बाद इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स ने मैच के बाद अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर एक कॉन्फिडेंट बयान दिया। उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "मैंने यहां आने से पहले बात की और कहा कि ऐसे हफ्ते मुश्किल होते हैं। इंग्लैंड के लिए मैच हारना ऐसा नहीं है कि आप वहां होना चाहते हो। लेकिन व्यक्तिगत रूप से मुझे लगता है कि जीत या हार दिमाग में होती है। मैंने सुनिश्चित किया कि हर तरह की इमोशन, निराशा अब सिर्फ ड्रेसिंग रूम में ही रहेगी और यह यहीं तक सीमित रहे। हमारे दो और मैच बचे हैं और कप्तान के तौर पर मैं बस यही सोच रहा हूं कि इस सीरीज को 3-2 से जीतें।"

बैजबॉल रहेगा सीरीज में बरकरार

इसके अलावा बेन स्टोक्स ने अपनी टीम के बल्लेबाजों पर भरोसा जताया है। स्टोक्स का मानना है कि उनकी टीम अपनी 'बैजबॉल' रणनीति पर कायम रहेगी। उन्होंने कहा, "हमारा बल्लेबाजी लाइन अप इंटरनेशनल लेवल के खिलाड़ियों से भरा है। हम उन्हें कंडिशन्स के अनुसार खेलने की आजादी देते हैं। आप अंतर देख सकते हैं। पिछले दो मैच में भारत ने काफी रन जुटाए। वे इसी तरह से खेलना चाहते हैं। हम भी कभी कभार ऐसा कर पाए। लेकिन ज्यादा लंबे समय तक बरकरार नहीं रख सके जबकि हम ऐसा करना चाहते थे।" बता दें कि सीरीज का अगला मुकाबला रांची के मैदान पर 23 फरवरी से खेला जाएगा।

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

पहला टेस्ट: 25-29 जनवरी, हैदराबाद (इंग्लैंड 28 रन से जीता)

दूसरा टेस्ट: 2-6 फरवरी, विशाखापट्टनम (भारत 106 रन से जीता)

तीसरा टेस्ट: 15-19 फरवरी, राजकोट (भारत 434 रन से जीता)

चौथा टेस्ट: 23-27 फरवरी, रांची

पांचवां टेस्ट: 7-11 मार्च, धर्मशाला

Created On :   19 Feb 2024 6:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story