न्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया: लगातार दूसरा मुकाबला जीती ऑस्ट्रेलिया, टी-20 सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

लगातार दूसरा मुकाबला जीती ऑस्ट्रेलिया, टी-20 सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त
  • दूसरा टी-20 मुकाबला जीती ऑस्ट्रेलिया
  • टी-20 सीरीज में बनाई अजेय बढ़त
  • हेड, कमिंस और जैम्पा रहे जीत के हीरो

डिजिटल डेस्क, ऑकलैंड। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज खेला गया। ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने न्यूजीलैंड को 72 रनों से करारी मात दी। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढत हासिल कर ली। ऑस्टेलिया की इस धमाकेदार जीत में ट्रैविड हेड (45 रन), पैट कमिंस (28 रन और 1 विकेट) और एडम जैम्पा (4 विकेट) ने अहम भूमिका निभाई। पैट कमिंस को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

अच्छी शुरुआत के बाद बिखरी ऑस्ट्रेलिया

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। ट्रैविस हेड (45 रन) और स्टीव स्मिथ (11 रन) की नई ओपनिंग जोड़ी ने महज दो ओवरों में 32 रनों की साझेदारी निभाई। स्मिथ के पवेलियन लौट जाने के बावजूद ट्रैविस हेड और कप्तान मिचेल मार्श ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी। लेकिन एक समय पर महज 9 ओवरों में सौ रनों का आंकड़ा पार कर चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम बुरी तरह बिखर गई। लेकिन निचले क्रम में पैट कमिंस (28 रन) की शानदार पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम 174 रनों के अच्छे टोटल तक पहुंचने में कामयाब रही। न्यूजीलैंड की ओर से लॉकी फर्ग्यूसन ने सर्वाधिक चार विकेट हासिल किए।

बुरी तरह फेल हुए न्यूजीलैंड के बल्लेबाज

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद ही खराब रही। टीम ने सात ओवरों के अंदर ही महज 29 रनों पर अपने कप्तान सहित चार बल्लेबाजों को गवां दिया। इसके बाद ग्लेन फिलिप्स (42 रन) ने एक छोर से रन बनाते हुए थोड़ी देर तक कीवी टीम को मुकाबले में बनाए रखा। लेकिन दूसरे छोर से कोई भी बल्लेबाज टिकने की हिम्मत नहीं कर सका। आलम यह रहा कि कीवी टीम के आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के कहर के सामने कीवी टीम 17 ओवरों में महज 102 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जैम्पा ने चार विकेट और नाथन एलिस ने दो विकेट हासिल किए।

Created On :   23 Feb 2024 10:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story