comScore

कोरोनावायरस: भारतीय फुटबॉलर्स मदद के लिए आए आगे, कुंबले ने भी किया दान

कोरोनावायरस: भारतीय फुटबॉलर्स मदद के लिए आए आगे, कुंबले ने भी किया दान

हाईलाइट

  • भारतीय फुटबॉल टीम के कई खिलाड़ियों ने भी प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान दिया
  • टीम के डिफेंडर प्रीतम कोटाल ने पश्चिम बंगाल राहत कोष में 50,000 रुपये की मदद की
  • अनिल कुंबले ने प्रधानमंत्री राहत कोष और कर्नाटक राज्य राहत कोष में दान दिया

डिजिटल डेस्क। कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में मदद के लिए अब हर खेल के खिलाड़ी आगे आ रहे हैं। वहीं भारतीय फुटबॉल टीम के कई खिलाड़ियों ने भी प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान देने का फैसला किया है। टीम के डिफेंडर प्रीतम कोटाल ने पश्चिम बंगाल राहत कोष में 50,000 रुपये की मदद देने का फैसला किया है। वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच अनिल कुंबले ने भी दान दिया है। 

प्रीतम ने कहा, एक भारतीय के तौर पर यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं इस समय जिस माध्य से संभव हो सके अपनी मदद करूं। प्रीतम से इतर कुछ और खिलाड़ी हैं, जो अलग तरीके से मदद कर रहे हैं। टीम के मिडफील्डर प्रणॉय हलदर जरूरतमंदों को खाना मुहैया करा रहे हैं।

हलदर ने कहा, बैरकपुर मंगल पांडे फुटबाल कोचिंग क्लब में कई बच्चे हैं जो दिहाड़ी पर कमाते हैं। स्थिति अब काफी अलग है। मैं इन लोगों को खरीद कर खाना दे रहा हूं ताकि यह लोग मुश्किल से बाहर आ सकें। उन्होंने कहा, मैं जानता हूं कि बैरकपुर रेलवे स्टेशन पर काफी लोग रहते हैं और वह खाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इसलिए मैं अपने कुछ और दोस्तों के साथ स्टेशन के पास रहने वाले लोगों को खाना दे रहे हैं।

हलदर ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 20,000 रुपये भी दिए
इसके अलावा हलदर ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 20,000 रुपये भी दिए हैं। वहीं हलदर के साथ ही खेलने वाले प्रबीर दास ने भी 50,000 रुपये की मदद की है। उन्होंने कहा, हमें समझना होगा कि हमें एक साथ रहना है। मुख्यमंत्री द्वारा शुरू किए गए फंड में हम अपना योगदान देना चाहते थे। उम्मीद है कि हम अंत में रोशनी देखेंगे। अनुभवी गोलकीपर अरिंदम भट्टचटर्जी ने भी अपनी तरफ से 25,000 रुपये का दान दिया है।

यह खबर भी पढ़ें - कोरोनावायरस: BCCI अधिकारी ने कहा, टी-20 वर्ल्ड कप स्थगित होने पर अक्टूबर-नवंबर के बीच हो सकता है IPL

अनिल कुंबले ने भी किया दान
पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले ने प्रधानमंत्री राहत कोष और कर्नाटक राज्य राहत कोष में मंगलवार को दान दिया। कुंबले ने ट्वीट में कहा, कोविड-19 को हराने के लिए हम सभी को एकजुट होकर इससे लड़ना होगा। मैंने पीएम राहत कोष और मुख्यमंत्री (कर्नाटक) राहत कोष में योगदान किया है। कृपया घर पर रहिए और सुरक्षित रहिए। कुंबले ने यह नहीं बताया कि उन्होंने कितनी राशि दान की है। 

यह खबर भी पढ़ें - Coronavirus: रोहित शर्मा ने दी 80 लाख रुपये की सहायता राशि, बोले- हमें देश को वापस पैरों पर लाना होगा

रोहित शर्मा ने 80 लाख रुपये की राशि दान दी
इससे पहले, भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में 80 लाख रुपये की राशि दान में दी। रोहित ने प्रधानमंत्री राहत कोष, मुख्यमंत्री राहत कोष, जोमेटो फीडिंग इंडिया और स्ट्रे डॉग्स की संस्था में दान दिया है। रोहित ने पीएम मोदी और महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कार्यालय को टैग करते हुए लिखा, हम अपने देश को फिर से पैरों पर खड़े देखना चाहते हैं और यह हमारी जिम्मेदारी है। मैं अपनी तरफ से छोटा-सा योगदान दे रहा हूं। 45 लाख प्रधानमंत्री राहत कोष, 25 लाख मुख्यमंत्री राहत कोष (महाराष्ट्र), पांच लाख रुपये जोमेटो फीडिंग इंडिया और पांच लाख वेलफेयर ऑफ स्ट्रे डॉग्स को डोनेट कर रहा हूं। हमें अपने नेताओं का सहारा बनने और उनका साथ देने की जरूरत है।

कमेंट करें
wxFpb