comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

क्रिकेट: एमएस धोनी की टीम इंडिया में नहीं होगी वापसी ! इस क्रिकेटर ने किया खुलासा

क्रिकेट: एमएस धोनी की टीम इंडिया में नहीं होगी वापसी ! इस क्रिकेटर ने किया खुलासा

हाईलाइट

  • वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि, महेंद्र सिंह धोनी की अब टीम इंडिया में वापसी बेहद मुश्किल
  • सहवाग ने कहा, सेलेक्टर्स पहले ही धोनी से आगे बढ़ चुके हैं और उन्हें रिप्लेसमेंट भी मिल गए हैं
  • धोनी ने टीम इंडिया के लिए आखिरी मैच वनडे वर्ल्ड कप में खेला था

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि, महेंद्र सिंह धोनी की अब टीम इंडिया में वापसी बेहद मुश्किल है। सेलेक्टर्स पहले ही धोनी से आगे बढ़ चुके हैं और बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत और लोकेश राहुल उनके रिप्लेसमेंट के रूप में उन्हें मिल गए हैं। दोनों फॉर्म में भी चल रहे हैं, ऐसे में धोनी कहां फिट होंगे?। मुझे लगता है कि, कोई कारण नहीं है कि उन्हें बाहर रखा जाए और धोनी को टीम में शामिल किया जाए।  

धोनी ने टीम इंडिया के लिए आखिरी मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में खेला था। इसके बाद उन्होंने कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला। उम्मीद लगाई जा रही थी के धोनी अगर IPL में अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह मिल सकती है। लेकिन अब कोरोनावायरस के कारण IPL के आयोजन पर भी संशय है। ऐसे में धोनी का टीम में वापसी कर पाना लगभग असंभव ही है। 

सहवाग ने पहला स्पोर्ट्स वेयर स्टोर खोला
बता दें कि सहवाग ने मंगलवार को अहमदाबाद में अपना पहला स्पोर्ट्स वेयर स्टोर खोला। इस दौरान उन्होंने क्रिकेट पर भी बातचीत की। सहवाग ने बताया कि, उनकी 40 से 50 स्पोर्ट्स वेयर स्टोर खोलने की योजना है। उन्होंने पहले दिल्ली और मुंबई से शुरुआत करने की तैयारी की थी, लेकिन कोरोनावायरस के कारण उन्हें गुजरात से शुरुआत करनी पड़ी। 

यह खबर भी पढ़ें - कोरोनावायरस: SAI ने बंद किए अपने सभी सेंटर्स, ओलंपिक की तैयारी चालू रहेगी

विराट कोहली पर क्या बोले सहवाग ?
हाल के दिनों में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की खराब फॉर्म के बारे में सहवाग ने कहा, वह एक क्लास बल्लेबाज हैं। ऐसा सभी महान बल्लेबाजों के साथ हुआ है, जैसे सचिन तेंदुलकर, स्टीवन वॉ, जैक्स कैलिस या रिकी पोंटिंग। हर बल्लेबाज के करियर में एक दौर ऐसा आता है, जब वे खराब फॉर्म से गुजरता है। 

यह खबर भी पढ़ें - बॉक्सिंग: कोरोनावयारस के कारण यूरोपियन ओलंपिक क्वालीफायर निलंबित

सहवाग ने सौरव गांगुली पर कहा...
BCCI अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली पर सहवाग ने कहा कि, बोर्ड की जिम्मेदारी संभाले उन्हें काफी कम दिन हुए हैं। आने वाले समय में वे यहां भी अच्छा काम करके दिखाएंगे। जैसा उन्होंने बतौर कप्तान टीम में किया था। IPL के आयोजन पर सहवाग ने कहा कि, सतर्क रहना जरूरी है। सरकार ने कोरोनावायरस के कारण अभी सभी खेल आयोजनों को रद्द या स्थगित कर दिया है, मेरे हिसाब से यह बिल्कुल सही फैसला है।

यह खबर भी पढ़ें - फुटबॉल: कोरोनावायरस के कारण स्पेनिश क्लब के कोच ग्रेसिया का 21 की उम्र में निधन

टी 20 वर्ल्ड कप के लिए कोई पसंदीदा खिलाड़ी नहीं
इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप के लिए पसंदीदा खिलाड़ी कौन हैं? इस सवाल पर सहवाग ने कहा, टी 20 में कोई भी पसंदीदा खिलाड़ी का अनुमान नहीं लगा सकता है। यह प्रारूप अप्रत्याशित स्वभाव का है, कोई भी खिलाड़ी किसी भी दिन खेल का रंग बदल सकता है। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की वापसी पर सहवाग ने कहा, उनकी वापसी से भारतीय टीम पर भारी फर्क पड़ेगा। पूरा टीम संयोजन हार्दिक के कैलिबर के साथ बदल जाएगा।

कमेंट करें
P3Co0