टी-20 वर्ल्ड कप 2024: वर्ल्ड कप के लिए टिकटों की बिक्री हुई शुरू, यहां जानिए बुकिंग से जुड़े सभी अपडेट्स

वर्ल्ड कप के लिए टिकटों की बिक्री हुई शुरू, यहां जानिए बुकिंग से जुड़े सभी अपडेट्स
  • वर्ल्ड कप के लिए टिकटों की बिक्री हुई शुरू
  • सात फरवरी तक चलेगी टिकटों की बुकिंग
  • यहां जानिए बुकिंग से जुड़े सभी अपडेट्स

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इस साल वेस्ट इंडीज और अमेरिका की मेजबानी में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 खेला जाना है। फटाफट क्रिकेट का यह सबसे बड़ा टूर्नामेंट लगभग पांच महीने बाद जून में खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले ही आईसीसी ने फैंस को बड़ी खुशखबरी दी है क्योंकि टूर्नामेंट के लिए टिकट बुकिंग शुरू हो रही है। यह बुकिंग अगले हफ्ते सात फरवरी तक चलेगी।

यहां से बुक कर सकते हैं टिकट

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के मुताबिक, इस मेगा इवेंट के लिए टिकटों की बिक्री पहले आओ पहले पाओ के आधार पर नहीं की जाएगी। बल्कि बुकिंग शुरू होने के बाद से अगले सात दिन तक सभी फैंस को टिकट खरीदने का बराबर मौका दिया जाएगा। इसके लिए आईसीसी ने एक आईडी से अधिकतम छह टिकटों की बुकिंग का लिमिट सेट किया है।

वेस्ट इंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होने वाले इस मेगा इवेंट के लिए फैंस टी-20 वर्ल्ड कप की ऑफिशियल वेबसाइट t20worldcup.com पर जाकर टिकटों की बुकिंग कर सकते हैं। इस टूर्नामेंट के लिए सबसे सस्ते टिकट की कीमत 6 डॉलर यानि कि लगभग 500 रुपए रखी गई है। जबकि अलग-अलग कैटेगरी के टिकटों की कीमत अलग-अलग तय की गई है।

लगभग एक महीने होगा टूर्नामेंट

गौरतलब है कि यह मेगा इवेंट की 1 जून से 29 तक खेला जाएगा। इस दौरान दुनिया भर की 20 टीमों के बीच कुल 55 मुकाबले खेले जाएंगे। इनमें 52 ग्रुप स्टेज और सुपर-8 के मुकाबले होंगे। जबकि टॉप चार टीमों के बीच दो सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। जबकि 29 जून को टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। यह पूरा टूर्नामेंट छह वेस्ट इंडीज और तीन अमेरिका सहित कुल नौ शहरों में होगा।

Created On :   2 Feb 2024 5:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story