भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज: विराट कोहली की नहीं होगी वापसी, चेतेश्वर पुजारा को मिलेगा मौका! जानिए अंतिम तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का स्क्वॉड

विराट कोहली की नहीं होगी वापसी, चेतेश्वर पुजारा को मिलेगा मौका! जानिए अंतिम तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का स्क्वॉड
  • विराट कोहली की नहीं होगी वापसी
  • पुजारा को मिल सकता है मौका
  • तीनों टेस्ट के लिए टीम का स्क्वॉड

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के शुरुआती दो मैचों में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली टीम का हिस्सा नहीं थे। उन्होंने निजी कारणों की वजह से हैदराबाद और विशाखापट्टन टेस्ट से बाहर होने का फैसला किया था। लेकिन अब सीरीज के आखिरी तीन टेस्ट मैचों भी विराट कोहली की वापसी मुश्किल लग रही है। इसलिए विराट कोहली की जगह अब अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की वापसी की उम्मीद जताई जा रही है।

चेतेश्वर पुजारा की हो सकती है वापसी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, विराट कोहली ने बीसीसीआई को अभी तक अपनी वापसी को लेकर कोई अपडेट नहीं दिया है। इसलिए उम्मीद की जा रही है कि वह सीरीज के आखिरी तीन मैचों में भी टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे। इस घरेलू टेस्ट सीरीज से विराट कोहली का बाहर होना भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका है। यही वजह है कि सेलेक्शन कमेटी अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की टेस्ट टीम में वापसी करा सकती है। घरेलू परिस्थितियों में पुजारा का अनुभव भारतीय टीम के लिए बेहद ही अहम साबित हो सकता है।

जडेजा और राहुल पर भी सस्पेंस जारी

विराट कोहली के अलावा सीरीज के पहले टेस्ट में रवींद्र जडेजा और केएल राहुल भी चोटिल हो गए थे। दोनों ही खिलाड़ी विशाखापट्टन में होने वाले अगले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। लेकिन अभी तक यह साफ नहीं है कि तीसरे टेस्ट से इनकी वापसी हो पाएगी या फिर नहीं। रिपोर्ट्स की माने तो जडेजा पूरी सीरीज से बाहर हो सकते हैं। हालांकि, केएल राहुल तीसरे टेस्ट से वापसी कर सकते हैं। इसके अलावा शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर की खराब फॉर्म भी भारतीय टीम के लिए एक बड़ी टेंशन बनी हुई है।

आखिरी तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम का संभावित स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, सरफराज खान, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), केएल राहुल, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

Created On :   1 Feb 2024 5:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story