फौजी के घर में चोरी: पत्नी का इलाज कराने गए रिटायर्ड फौजी के घर से 20 लाख की चोरी

पत्नी का इलाज कराने गए रिटायर्ड फौजी के घर से 20 लाख की चोरी
  • रिटायर्ड फौजी के घर से 20 लाख की चोरी
  • पत्नी का इलाज कराने गया था फौजी
  • सिविल लाइन थाना क्षेत्र का पूरा मामला

डिजिटल डेस्क, सतना। सिविल लाइन थाना क्षेत्र के आकाश गंगा नगर-पतेरी में रिटायर्ड फौजी के सूने घर का ताला तोडक़र चोरों ने नकदी समेत लाखों के आभूषण पार कर दिए। दो और मकानों को भी निशाना बनाया, मगर वहां से कोई भी सामान नहीं ले गए। पुलिस ने बताया कि आर्मी के सेवानिवृत्त वरूण सिंह भदौरिया बीते 6 फरवरी को पत्नी शीतल सिंह का इलाज कराने जबलपुर चले गए। जाने से पहले घर की देखरेख का जिम्मा नईबस्ती में रहने वाले भाई सुरेश सिंह को सौंप गए थे, लेकिन उनकी भी तबियत अचानक बिगड़ गई तो पिछले 3 दिनों से वह वरूण के घर का जायजा लेने नहीं आ पाए। इसी बीच चोरों ने मौके का फायदा उठाकर ताला तोड़ दिया और घर के सभी कमरों का सामान उलट-पलट कर आलमारी में रखे 2 लाख 70 हजार नकद समेत सोने-चांदी के आभूषण पार कर दिए, जिनकी कीमत 18 लाख से ज्यादा बताई गई है।

ऐसे मिली खबर

वरूण सिंह के मकान के बगल में ही जवाहर नगर निवासी सुलभ खरे का भी मकान बना है, जिसमें यूनियन बैंक के स्पेशल असिस्टेंट महताब आलम पुत्र जाकिर हुसैन निवासी बिहार, किराये पर रहते हैं। वे इलाज के लिए गुरुवार को नागपुर निकल गए और शनिवार की सुबह वापस आए, तब उनके कमरे का भी ताला टूटा मिला। अंदर जाकर देखने पर सभी कमरों का सामान अस्त-व्यस्त पाया, हालांकि चोरों के हाथ कोई कीमती चीज नहीं लगी। महताब के कमरे का ताला टूटने की खबर तेजी से मोहल्ले में फैल गई, जिसकी सूचना मिलते ही आसपास के रहवासी भी एकत्र हो गए। इसी दौरान पता चला कि वरूण सिंह और शिक्षक रमेश शुक्ला के घरों को भी चोरों ने निशाना बनाया है।

जांच में जुटी पुलिस

यह सूचना मिलने पर मोहल्ले में ही रहने वाले वरूण के साढूभाई आशीष सिंह मौके पर पहुंचे और तुरंत ही फोन कर घटना से अवगत कराया। फोन पर ही बातचीत में रिटायर्ड फौजी ने घर में रखी नकदी और गहनों के संबंध में बताया। तब जाकर थाने में शिकायत की गई, तो पुलिस टीम ने आकाश गंगा नगर पहुंचकर साक्ष्य जुटाते हुए चोरों की तलाश प्रारंभ कर दी। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं। रमेश शुक्ला के मकान से भी चोरों के हाथ कुछ नहीं लगा।

Created On :   11 Feb 2024 3:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story