पुलिस कार्रवाई: रांची में 11 महीने में ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वाले 7,708 लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस सस्पेंड

रांची में 11 महीने में ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वाले 7,708 लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस सस्पेंड
रांची में ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है

डिजिटल डेस्क, रांची। रांची में ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। इस साल जनवरी से लेकर नवंबर तक रांची में जिला परिवहन कार्यालय ने 7,708 लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस सस्पेंड किए हैं। रैश ड्राइविंग, ओवरलोडिंग, बगैर सीट बेल्ट फोर व्हीलर चलाने, बगैर हेलमेट के बाइक चलाने, नशे में ड्राइविंग सहित अन्य नियमों के उल्लंघन के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। पुलिस एवं परिवहन विभाग की ओर से संयुक्त रूप से इसके खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान चिह्नित किए जा रहे लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित किए जा रहे हैं।

अगर कोई चालक लगातार तीन बार ऐसी गलतियां करता है तो उसका लाइसेंस रद्द भी किया जा रहा है। सबसे ज्यादा लाइसेंस ओवरलोडिंग के मामले में सस्पेंड किए गए हैं। पिछले पांच महीनों की बात करें तो जून में 873, जुलाई में 1139, अगस्त में 839, सितंबर में 745 और अक्टूबर में 741 लोगों के लाइसेंस सस्पेंड किए गए हैं। पिछले पांच सालों की बात करें तो सबसे ज्यादा वर्ष 2020 में 23,757 लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस सस्पेंड किए गए थे।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 Dec 2023 12:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story