महिला दिवस 2024: फिल्मों के हैं शौकिन तो देखिए दमदार महिलाओं की कहानी बताती ये फिल्में और वेब सीरीज

फिल्मों के हैं शौकिन तो देखिए दमदार महिलाओं की कहानी बताती ये फिल्में और वेब सीरीज
  • 8 मार्च को मनाया जाएगा अंतराष्ट्रीय महिला दिवस
  • महिला दिवस के मौके पर देखिए ये फिल्में और वेब सीरीज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पूरे विश्व में 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाएगा। महिलाएं भी हर फील्ड में आगे आ कर राष्ट्र के निर्माण में अपना योगदान दे रही हैं। खेल जगत से लेकर मनोरंजन जगत तक और राजनीति से लेकर रक्षा तक में महिलाएं बड़ी भूमिका में हैं। हर साल महिलाओं की भागीदारी को हर क्षेत्र में बढ़ावा देने और महिलाओं को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक करने के लिए 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी फिल्मों और सीरीज के बारे में बताएंगे, जिसमें महिलाओं की ताकत को बेहतरीन तरीके से पर्दे पर पेश किया गया है।

फिल्म 'थप्पड़'

तापसी पन्नू की फिल्म 'थप्पड़' एक बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह से एक महिला अपने हक के लिए खड़ी होती है। इस फिल्म को आप प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़े -दुबई के डिजिटल आर्ट म्यूजियम में डांस करती दिखीं एक्‍ट्रेस श्रिया सरन

वेब सीरीज 'मसाबा मसाबा'

'मसाबा मसाबा' में मां-बेटी यानी नीना गुप्ता और मसाबा गुप्ता की कहानी दिखाई गई है। इस सीरीज के दोनों सीजन कमाल के हैं। इसे आप ओटीटी प्लेटफॉम नेटफ्लिक्स पर एंजॉय कर सकते हैं।

यह भी पढ़े -मशहूर डायरेक्टर साजिद नाडियाडवाला ने मराठी सिनेमा में रखा कदम

फिल्म 'पिंक'

साल 2016 में आई तापसी पन्नू और अमिताभ बच्चन की फिल्म 'पिंक' बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। इस फिल्म को आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

वेब सीरीज 'आर्या'

सुष्मिता सेन की क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज 'आर्या' के तीनों सीजन को आप डिज्नी प्लस हॉटस्टा पर देख सकते हैं। सीरीज में दिखाया गया है कि कैसे अपने बच्चों की हिफाजत के लिए मां कुछ भी कर सकती है।

यह भी पढ़े -स्वतंत्रता सेनानी की सच्‍चाई सामने लाएगी 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' रणदीप हुड्डा

फिल्म 'नीरजा'

नीरजा भनोट पर आधारित फिल्म 'नीरजा' में दिखाया गया है कि कैसे एक एयरहोस्टेस अपनी जान की परवाह किए बिना बाकी यात्रियों की जान बचाती है। सोनम कपूर को इस फिल्म के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला था। इस दमदार फिल्म को आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

फिल्म गुंजन सक्सेना - द कारगिल गर्ल

भारत और पाकिस्तान के कारगिल युद्ध पर बनी फिल्म गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल एक बायोपिक है। यह एयरफोर्स ऑफिसर गुंजन सक्सेना के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म में जाह्नवी कपूर ने लीड रोल प्ले किया है।

Created On :   5 March 2024 11:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story