इजराइल-हमास युद्ध: आईडीएफ के गाजा पर बमबारी के बीच अमेरिका ने नागरिकों की सुरक्षा के लिए इजराइल पर बढ़ाया दबाव

आईडीएफ के गाजा पर बमबारी के बीच अमेरिका ने नागरिकों की सुरक्षा के लिए इजराइल पर बढ़ाया दबाव
  • इजराइल-हमास युद्ध जारी
  • जंग में हजारों लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। एक सप्ताह के युद्धविराम के बाद इजराइली रक्षा बलों (आईडीएफ) द्वारा गाजा पर भीषण हमलेे के बीच अमेरिका ने इजराइल पर नागरिकों की सुरक्षा के लिए दबाव बढ़ा दिया है। इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार को कहा कि जब तक हमास को कुचल नहीं दिया जाता, तब तक युद्ध खत्म नहीं होगा। इजरायल ने कतर से अपने प्रमुख वार्ताकारों को वापस बुलाते हुए गाजा पट्टी पर बमबारी तेज कर दी। उधर, हमास के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जब तक संघर्ष विराम नहीं होता, तब तक कैदियों की अदला-बदली में किसी भी बंधक को मुक्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने इजराइल के दक्षिण में रॉकेट दागे हैं।

दुनिया भर के देशों ने दक्षिणी गाजा पर इजरायली बमबारी पर चिंता जताई है। इजरायल का दावा है कि हमास के लोग उन लोगों के बीच छिपे हैं, जो उत्तर में हवाई बमबारी और जमीनी लड़ाई के दौरान दक्षिण गाजा चले गए थे। एनबीसी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इजराइल ने नागरिकों को विशिष्ट इलाकों को खाली करने की चेतावनी दी है, लेकिन गाजा में रहने वालों का कहना है कि सुरक्षित जगह की कोई गारंटी नहीं है।़ आईडीएफ ने दावा किया कि हमास के लोग 500 सुरंगों में निर्दोष नागरिकों के साथ छिपे हुुए हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Dec 2023 3:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story