एंटी टेररिज्म कोर्ट से इमरान को राहत, जिन्ना हाउस अटैक केस समेत दो मामलों में मिली जमानत

एंटी टेररिज्म कोर्ट से इमरान को राहत, जिन्ना हाउस अटैक केस समेत दो मामलों में मिली जमानत
  • एंटी टेररिज्म अदालत में हुए पेश
  • जिन्ना हाउस अटैक समेत दो मामलों में पीटीआई ने दायर की थी याचिका
  • 2 जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एक तरफ जहां अपने घर में आतंकियों को पनाह देने के आरोप में पंजाब पुलिस इमरान खान पर शिकंजा कसते जा रही है वहीं दूसरी तरफ लाहौर एंटी टेररिज्म कोर्ट से इमरान खान को बड़ी राहत मिली है। दरअसल कोर्ट ने इमरान खान को जिन्ना हाउस अटैक समेत दो मामलों में 2 जून तक की अंतरिम जमानत दे दी है। आरोप है कि 9 मई को इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थकों ने लाहौर कॉर्प्स कमांडर हाउस (जिसे जिन्ना हाउस के तौर पर भी जाना जाता है) के अंदर घुसकर तोड़फोड़ और आगजनी की थी। जिसके बाद लाहौर पुलिस ने इस मामले में इमरान खान और पीटीआई के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं के ऊपर केस दर्ज किया था।

इमरान की पार्टी पीटीआई की तरफ से कोर्ट में इन मामलों को लेकर याचिकाएं दायर की गई थीं। इन याचिकाओं में कोर्ट से गुजारिश की गई कि इमरान को जमानत दी जाए, ताकि वह मामलों की जांच में शामिल हो सकें। जिसके बाद आज कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करते हुए इमरान को तीनों ही मामलों में 2 जून तक अंतरिम जमानत दी है। कोर्ट ने इमरान खान से एक लाख रुपये का श्योरिटी बॉन्ड जमा करने का आदेश दिया है। साथ ही इन मामलों की जांच में शामिल होने का निर्देश भी दिया है।

400 जवानों के साथ इमरान के घर पर धावा बोलेगी पंजाब पुलिस!

वहीं इमरान खान के लाहौर स्थित आवास को पुलिस ने चारों तरफ से घेर लिया है। दरअसल, पंजाब सरकार की तरफ से ये दावा किया गया है कि इमरान के घर 30 से 40 आतंकी छिपे हुए हैं। सरकार का आरोप है कि इमरान इन आतंकियों की सहायता से सेना की कार्रवाई से बचे रहना चाहते हैं। 17 मई को पुलिस ने इमरान खान को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था जिसके मुताबिक पुलिस ने इमरान से उनके घर में छिपे सभी आतंकवादियों को उन्हें सौंपने को कहा था। पुलिस द्वारा दिये अल्टीमेटम का टाइम भी अब खत्म हो चुका है। ऐसे में कहा जा रहा है कि पुलिस अब कोई बड़ा एक्शन ले सकती है।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, लाहौर पुलिस जुमे की नमाज के बाद इमरान खान के घर तलाशी की अनुमति लेने के लिए अपना एक प्रतिनिधिमंडल भेजेगी। इस प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई लाहौर के कमिश्नर करेंगे। बताया जा रहा है कि इस प्रतिनिधिमंडल के साथ पंजाब पुलिस के 400 जवान भी जाएंगे। अगर इमरान खान ने उनके घर में तलाशी न लेने कि लिए कहा तो उन्हें पुलिस गिरफ्तार भी कर सकती है।

Created On :   19 May 2023 6:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story