सैन्य अड्डे पर रॉकेट हमले: इराकी शिया मिलिशिया ने सीरिया में अमेरिकी बेस पर रॉकेट हमले का दावा किया

इराकी शिया मिलिशिया ने सीरिया में अमेरिकी बेस पर रॉकेट हमले का दावा किया
  • इराकी शिया मिलिशिया ने हमले की ली जिम्मेदारी
  • सीरिया के उत्तरपूर्वी प्रांत अल-हसाका में यूएस सैन्य अड्डे
  • अमेरिकी सैन्य अड्डे पर रॉकेट हमले

डिजिटल डेस्क बगदाद। एक इराकी शिया मिलिशिया ने सीरिया के उत्तरपूर्वी प्रांत अल-हसाका में अमेरिकी सैन्य अड्डे पर रॉकेट हमले की जिम्मेदारी ली है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस्लामिक रेजिस्टेंस इन इराक नाम के मिलिशिया ने मंगलवार को एक ऑनलाइन बयान में दावा किया कि उसके लड़ाकों ने अल-शद्दादी सैन्य अड्डे पर रॉकेट दागे और अपने लक्ष्यों को निशाना बनाया। हालाँकि बयान में और विवरण नहीं दिया गया है।

समूह के बयान में कहा गया है कि इराकी सशस्त्र समूह का हमला गाजा पट्टी में चल रहे संघर्ष के बीच अमेरिकी सेना के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की एक श्रृंखला का हिस्सा है। इस बीच, ब्रिटेन स्थित युद्ध निगरानीकर्ता सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने पुष्टि की कि अल-शद्दादी बेस में विस्फोटों की आवाज सुनी गई थी। अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

युद्ध निगरानीकर्ता ने कहा कि यह घटना 19 अक्टूबर के बाद से सीरिया में अमेरिकी ठिकानों पर दर्ज 61वां हमला है। इससे पहले दिन में, व्हाइट हाउस ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सेना को इराक में कताइब हिजबुल्लाह और संबद्ध समूहों द्वारा इस्तेमाल किए गए तीन स्थानों पर हवाई हमले शुरू करने का आदेश दिया। यह आदेश सोमवार को उत्तरी इराक में एरबिल हवाई अड्डे के पास एक अमेरिकी बेस पर ड्रोन हमले के बाद आया, जिसमें तीन अमेरिकी सेवा सदस्य घायल हो गए, जिनमें से एक गंभीर रूप से घायल हो गया।

बाद में दिन में, प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया अल-सुदानी के मीडिया कार्यालय के एक बयान के अनुसार, इराकी सरकार ने इराकी सुरक्षा स्थलों पर अमेरिकी हवाई हमलों की निंदा की, जिसमें एक सुरक्षा सदस्य की मौत हो गई और नागरिकों सहित 18 लोग घायल हो गए।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Dec 2023 4:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story