आतंकी निज्जर हत्याकांड: तगड़ी प्लानिंग और बेरहमी से की गई खालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या, वीडियो हुआ वायरल

तगड़ी प्लानिंग और बेरहमी से की गई खालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या, वीडियो हुआ वायरल
  • आतंकी निज्जर की हत्या का कथित वीडियो वायरल
  • कनाडा की इन्वेस्टिगेटिव डॉक्यूमेंट्री सीरीज ने शेयर किया वीडियो
  • गुरुद्वारे के बाहर हमलावरों ने दागी गोलियां

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का कथित वीडियो सामने आया है। वीडियो में नजर आ रहा है कि किस तरह अज्ञात लोगों ने तगड़ी प्लानिंग के साथ निज्जर को मौत के घाट उतारा। वीडियो में दो वाहन पार्किंग से बाहर निकलते नजर आ रहे हैं इसके बाद दो हमलावर निज्जर की कार के पास आते हैं और उस पर गोली चला देते हैं।

बता दें कि कनाडा में रह रहे निज्जर की जून 2023 में उस समय हत्या कर दी गई थी जब वो सरे शहर के एक गुरुद्वारा से बाहर निकल रहा था। जिसके बाद कनाडा की टुड्रो सरकार ने उसकी मौत के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया था। वहीं अपने ऊपर लगे आरोपों को भारत ने सिरे से खारिज कर दिया था। बता दें कि साल 2020 में भारत ने निज्जर को आतंकी घोषित किया था।

क्या है वीडियो में?

खालिस्तानी आतंकी की हत्या का वीडियो सीबीएस न्यूज पर प्रसारित होने वाली 'द फिफ्थ एस्टेट' इन्वेस्टिगेटिव डॉक्यूमेंट्री सीरीज ने जारी किया है। सीबीएस न्यूज के अनुसार, वीडियो वारदात स्थल से काफी दूर लगे कैमरों में कैद हो गया। इस वीडियो को कई सोर्स ने वेरीफाई किया है। सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि निज्जर अपने पिकअप ट्रक से गुरुद्वारे की पार्किंग से बाहर निकल रहा है। इस दौरान पार्किंग में उसके साथ खड़ी सफेद रंग की सेडान भी उसके साथ-साथ आगे बढ़ती है। जैसे ही निज्जर का ट्रक पार्किंग से बाहर निकलने वाला होता है तभी सफेद सेडान उसके सामने आ जाती है। इसके बाद दो लोग उससे उतरते हैं और निज्जर के ट्रक की ओर तेजी से दौड़ते हैं और उसे गोली मारकर वहां खड़ी दूसरी कार से फरार हो जाते हैं।

डर के साये में खालिस्तानी

कहा जा रहा है कि निज्जर की हत्या का वीडियो सामने आने के बाद कनाडा में रह रहे खालिस्तानियों में डर का माहौल है। क्योंकि निज्जर के अलावा पन्नू समेत अन्य खालिस्तानी आतंकी एक के बाद एक मारे जा रहे हैं। बता दें कि पन्नू की हत्या में कनाडा के साथ अमेरिका ने भी भारत का हाथ होने की बात कही थी। वहीं निज्जर की हत्या को लेकर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टुड्रो ने संसद में भारत को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने दावा किया था कि भारत सरकार के एजेंट्स ने निज्जर की हत्या की थी। इसके बाद भारत और कनाडा के बीच राजनीतिक तनातनी बढ़ गई थी। भारत ने कनाडा के सभी आरोपों को सिरे से नकार दिया था।

Created On :   9 March 2024 10:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story