दौरा: जर्मनी के राष्ट्रपति को कतर में विमान के लैंड करने के बाद करना पड़ा इंतजार

जर्मनी के राष्ट्रपति को कतर में विमान के लैंड करने के बाद करना पड़ा इंतजार
  • विमान के गेट पर ही हाथ बांधकर खड़े रहे जर्मनी राष्ट्रपति
  • कतर के मंत्री समय से पहले एयरपोर्ट नहीं पहुंचे
  • कतर से पहले इजरायल के दौरे पर गए स्टीनमीयर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रैंक वाल्टर स्टीनमीयर को कतर में विमान के लैंड करने के बाद आधे घंटे का इंतजार करना पड़ा। इस पूरी घटना ने सबको सकते में डाल दिया था। आपको बता दें कतर के दोहा में विमान लैंड करने के बाद जर्मनी राष्ट्रपति स्टीनमीयर विमान के गेट पर ही हाथ बांधकर खड़े रहे , इसका वीडियो खूब वायरल हो रहा है। दरअसल जर्मनी के राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए कतर के मंत्री समय से पहले एयरपोर्ट नहीं पहुंचे थे।

खबरों के अनुसार जर्मनी के राष्ट्रपति तीन घंटे तक कतर में रहे। शेख तमीम बिन हमाद अल थानी से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए जर्मन राष्ट्रपति ने कहा कि हमें विश्वास है कि कतर जर्मन बंधकों की रिहाई के लिए जो कर सकेगा वो करेगा। हालांकि उन्होंने इस कदम को कठिन बताया। बता दें कि इजरायल और हमास के बीच सुलह कराने में कतर की भूमिका बेहद अहम है। हमास की कैद से इजरायल बंधकों की रिहाई में भी कतर निर्णायक भूमिका में रहा। बता दें कि जर्मनी के राष्ट्रपति कतर दौरे से पहले इजरायल का भी दौरा कर चुके हैं।

जर्मनी मीडिया के मुताबिक कतर के विदेश मंत्री को राष्ट्रपति स्टीनमीयर के दोहा पहुंचने के बाद उनका स्वागत करना था। लेकिन कतर के विदेश मंत्री देरी से वहां पहुंचे। जिसके चलते जर्मनी राष्ट्रपति को इंतजार करना पड़ा। हालांकि जर्मनी के राष्ट्रपति की कतर के शेख तमीम बिन हमाद अल थानी से मुलाकात समय से हुई।

Created On :   1 Dec 2023 4:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story