पाकिस्तान आम चुनाव: काउंटिंग के बीच नवाज शरीफ का बड़ा बयान, बोले - 'बनाएंगे गठबंधन की सरकार', पीटीआई ने उठाए सवाल

काउंटिंग के बीच नवाज शरीफ का बड़ा बयान, बोले - बनाएंगे गठबंधन की सरकार, पीटीआई ने उठाए सवाल
  • पाकिस्तान में वोटिंग के बाद काउंटिंग जारी
  • अभी तक आए नतीजों में पीटीआई ने जीती 97 सीट
  • नवाज शरीफ ने किया सरकार बनाने का ऐलान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान की नेशनल असेंबली और प्रांतीय विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होने के बाद काउंटिंग जारी है। अभी तक की काउंटिंग में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पीटीआई के समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार सबसे आगे चल रहे हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक उन्होंने 97 सीटों पर जीत हासिल कर ली है। वहीं दूसरे नंबर पर नवाज शरीफ की पार्टी है जिसके 61 उम्मीदवार जीत चुके हैं। जबकि तीसरे नंबर पर बिलावल भुट्टों की पीपीपी पार्टी है जिसने 55 सीटों पर जीत हासिल की है। बहुमत के लिए 133 सीटें जीतना जरुरी है। लेकिन नतीजों को देखकर लग रहा है कि कोई भी दल बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाएगा।

इस बीच पूर्व प्रधानमंत्री और पीएमएल-एन के प्रमुख नवाज शरीफ ने दावा किया है कि उनकी पार्टी सबसे बड़ा दल बनकर उभरेगी। ऐसे में वह अन्य दलों के साथ गठबंधन कर सरकार बनाएंगे। उन्होंने लाहौर स्थित पार्टी सचिवालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह बात कही।

नवाज ने कार्यकर्ताओं से कहा कि मैं आप लोगों से बहुत प्यार करता हूं। आज मैं आपकी आंखों में जीत की खुशी और चमक देख सकता हूं। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि यह खुशी मनाने का समय है क्योंकि पीएमएल-एन सबसे बड़ा पार्टी बनकर उभरी है। स्थानीय अखबार डॉन के मुताबिक, 'पीएमएल-एन गठबंधन सरकार बनाने के लिए पीपीपी, एमक्यूएम-पी और जेयूआई-एल से बातचीत कर रही है।' अखबार के मुताबिक नवाज शरीफ ने अपने छोटे भाई शहबाज शरीफ से इन दलों के साथ संपर्क करने के लिए कहा है।

वहीं नवाज शरीफ के इस दावे पर इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने सवाल उठाए हैं। पार्टी नेता शिरीन मजारी ने कहा है कि नवाज शरीफ के पास सरकार बनाने का जनादेश नहीं है, लेकिन वो ऐसे रिएक्ट कर रहे हैं जैसे कि जीत गए हों। यह बेशर्मी है।

इससे पहले पीटीआई कार्यकर्ताओं ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने कहा था कि कई उम्मीदवारों को रिटर्निंग ऑफिसर्स ने बिना कोई कारण और नतीजा बताए इलेक्शन कक्ष से जबरदस्ती बाहर भेज दिया। पीटीआई समर्थित उम्मीदवार सलमान अकरम राजा ने एक्स पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा, 'रिटर्निंग ऑफिसर के ऑफिस में संदिग्ध काम किए गए। उसके बाद मुझे अवैध रूप से परिसर से बाहर निकाल दिया गया है। मेरी अनुपस्थिति में चुनाव परिणाम की प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ सकती। मुझे वापस आने की अनुमति दी जानी चाहिए।'

Created On :   9 Feb 2024 7:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story