comScore

COVID-19: ब्रिटिश PM का खुलासा- डॉक्टरों ने कर ली थी मेरी मौत के ऐलान की तैयारी

COVID-19: ब्रिटिश PM का खुलासा- डॉक्टरों ने कर ली थी मेरी मौत के ऐलान की तैयारी

हाईलाइट

  • कोरोना से जंग जीत चुके ब्रिटिश पीएम बॉरिस जॉनसन का खुलासा
  • जॉनसन ने कहा- डॉक्टरों ने मेरी मौत के ऐलान की तैयारी कर ली थी

डिजिटल डेस्क, लंदन। कोरोना वायरस (Coronavirus) से जंग जीत चुके ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (British PM Boris Johnson) ने खुलासा किया है कि, इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उनके मौत की घोषणा करने की पूरी तैयारी कर ली थी। बोरिस जॉनसन ने एक इंटरव्यू में कहा, उन्हें जिंदा रखने के लिए कई लीटर ऑक्सीजन दिया गया। बता दें कि, पीएम जॉनसन मार्च महीने में कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद तबीयत बिगड़ने पर उन्हें 5 अप्रैल को सेंट थॉमस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस दौरान वह कुछ दिन ICU में रहे, उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर भी रखा गया था। हालांकि बाद में वह पूरी तरह स्वस्थ हो गए और 12 अप्रैल को प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

Coronavirus India: पिछले 24 घंटे में 2644 नए मरीज, कुल मामले 40 हजार के करीब, अब तक 1301 की मौत

डॉक्टरों ने कर ली थी मौत की खबर देने की तैयारी
ब्रिटिश अखबार 'द सन' से बातचीत में पीएम 55 वर्षीय जॉनसन ने कहा- अस्पताल में इलाज का समय मुश्किल वक्त था। जिससे मैं इनकार नहीं करूंगा। डॉक्टरों ने 'स्टालिन की मौत' की तर्ज पर मेरी मौत के ऐलान की प्लानिंग कर ली थी। मेरी स्थिति अच्छी नहीं थी और मुझे पता था कि आकस्मिक घटना को लेकर प्लान तैयार है। हॉस्पिटल में इलाज का जिक्र करते हुए जॉनसन ने कहा, मॉनिटर पर दिखने वाला इंडिकेटर लगातार गलत दिशा में जा रहा था। जिसे देखकर उन्हें अहसास हो गया था कि कोरोना का कोई इलाज नहीं है।

डॉक्टरों के नाम पर रखा बेटे का नाम
हालांकि ब्रिटिश पीएम अब पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। अस्पताल से डिस्चार्ज होने के कुछ दिन बाद ही वह बेटे के पिता भी बन गए। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और उनकी मंगेतर कैरी साइमंड्स ने अपने-अपने दादा और दो डॉक्टरों के नाम पर अपने बेटे का नाम 'विल्फ्रेड लॉरी निकोलस' रखा है। इन दोनों डॉक्टरों ने कोरोना का इलाज कर जॉनसन की जान बचाई थी। 

कमेंट करें
GPJ4x