comScore

Corona in Britain: UK में 1 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, PM बोरिस जॉनसन ने किया ऐलान

Corona in Britain: UK में 1 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, PM बोरिस जॉनसन ने किया ऐलान

हाईलाइट

  • यूनाइटेड किंगडम में 1 जून तक रहेगा लॉकडाउन
  • बोरिस जॉनसन ने देश के नाम जारी किया संदेश
  • कहा- 1 जून से खुल सकेंगे प्राइमरी स्कूल और दुकानें

डिजिटल डेस्क, लंदन। नोवल कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए ब्रिटेन में जारी लॉकडाउन को 1 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया है। ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने रविवार को इसका ऐलान किया। पीएम बोरिस ने देश के नाम जारी संदेश में कहा, लॉकडाउन इस हफ्ते नहीं खोला जा सकता है। दुकानें और प्राइमरी स्कूल 1 जून से खुल सकेंगे। जबकि कुछ पब्लिक प्लेस 1 जुलाई से फिर से खुल सकेंगे। इस दौरान सभी को मास्क पहनना जरूरी होगा।

कोरोना पर कामयाबी: किम जोंग ने की चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की तारीफ, भेजा ये संदेश

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में जनता से कहा, सरकार किसी भी तरह लॉकडाउन से बाहर आने की रणनीति बनाने के दबाव में है। इस पर काम भी तेजी से चल रहा है। बता दें कि, पीएम बोरिस खुद कोरोना के संक्रमण का शिकार हो चुके हैं, हालांकि अब वह पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं।

मौत के मामले दुनिया में दूसरे नंबर पर है UK
ब्रिटेन में कोरोना वायरस के कारण अब तक 2 लाख 19 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 31 हजार से अधिक मरीजों की मौत हो चुकी है। अमेरिका और स्पेन के बाद कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले ब्रिटेन में है। जबकि मौत के मामलों में ब्रिटेन सिर्फ अमेरिका से पीछे है। इसको लेकर बोरिस जॉनसन ने कहा, अभी तक लॉकडाउन में जनता ने जो त्याग किया है, उसे बर्बाद कर देना सही नहीं होगा। इसलिए लॉकडाउन को कुछ समय के लिए बढ़ा देना ही बेहतर होगा।

कमेंट करें
0VaSg