comScore

कोरोनावायरस: चीन में ऑनलाइन बिजनेस में हुई वृद्धि, फिटनेस उपकरणों की बिक्री में भी इजाफा

कोरोनावायरस: चीन में ऑनलाइन बिजनेस में हुई वृद्धि, फिटनेस उपकरणों की बिक्री में भी इजाफा

हाईलाइट

  • नोवेल कोरोना वायरस से चीन में ऑनलाइन बिजनेस में वृद्धि

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। नोवेल कोरोना वायरस महामारी पैदा होने के बाद चीन में ऑनलाइन खरीदारी, ई बिजनेस, ऑनलाइन शिक्षा जैसे ऑनलाइन उपभोग में तेज वृद्धि दर्ज हुई है। विशेषज्ञों का विचार है कि महामारी के बाद चीन में उपभोग की उन्नति में तेजी आएगी।

नोवेल कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए चीन के विभिन्न क्षेत्रों के बहुत लोगों ने स्टे-होम का तरीका अपनाया है। जरूरत के बिना लोग बहुत कम बाहर जाते हैं। युवती फांग च्वो अर पूर्वी चीन के हांग चाओ शहर में रहती है। वे ऑनलाइन वेबसाइट से फल, सब्जी, मांस और अन्य रोजमर्रा जीवन की वस्तुएं खरीदती हैं। उन्होंने बताया, अब मैं अधिकांश समय घर में बिताती हूं। पहले मैं आधे समय बाहर काम करती थी, लेकिन अब घर में ही रहती हूं इसलिए रोजमर्रा की वस्तुओं का उपभोग बहुत बढ़ गया है।

YesBank: फाउंडर राणा कपूर के घर ED का छापा, मनी लॉन्ड्रिंग के तहत केस दर्ज

पकाने की सरलता से फास्ट फूड बहुत से नौजवानों की पसंद बन गया है। ऑनलाइन अपने पसंदीदा फूड की चर्चा में फांग च्वो अर के पुरुष मित्र चांग लू ने कहा, मैं बहुत सारी रोटियां खरीदता हूं। सुबह सात बजे मैं ऑर्डर डालता हूं और शाम पांच या छह बजे रोटियां मिलती हैं।

मशहूर फुटकर बिक्री ऑनलाइन मंच पिन त्वो त्वो के अनुसार, महामारी के दौरान चिकित्सा और डिसइंफेक्शन उत्पादों की तेज मांग के अलावा फास्ट फूड, ताजा फल, महिलाओं के लिए ब्यूटी उत्पाद, स्नैक्स, डिजिटल उत्पाद, खिलौने, फिटनेस उपकरण, फर्निचर और होम इलेक्ट्रॉनिक उत्पादनों की बिक्री में बढ़ोतरी दर्ज हुई है।

Yes Bank crisis: वित्त मंत्री बोलीं- खाताधारकों का पैसा सुरक्षित, चिंता करने की जरूरत नहीं

उल्लेखनीय है कि फिटनेस उपकरणों की बिक्री में भी बड़ा इजाफा नजर आया। योग की सामग्री के ऑर्डरों की संख्या पिछले साल से 3.5 गुणा अधिक रही। उसके ग्राहक मुख्य तौर पर दूसरे व तीसरे दर्जे वाले शहरों में बसे हुए हैं। चीनी व्यापार वर्धन संघ के अध्ययन संस्थान के अंतरराष्ट्रीय विभाग की निदेशक चो पिंग ने बताया कि महामारी के दौरान लोग कम बाहर जाते हैं और घर में अधिक समय रहते हैं। इस तरह आनलाइन वस्तु खरीदने की आदत को मजबूती मिली है। महामारी के बाद उपभोग की उन्नति की गति तेज होगी।

IIFA 2020: कोरोनावायरस की वजह से टला IIFA समारोह, भोपाल-इंदौर में होना था आयोजन

कमेंट करें
aHLCM