UK: ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन बने पिता, मंगेतर कैरी साइमंड्स ने दिया बेटे को जन्‍म

UK Prime Minister Boris Johnson and Carrie Symonds announced birth of baby boy Britain
UK: ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन बने पिता, मंगेतर कैरी साइमंड्स ने दिया बेटे को जन्‍म
UK: ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन बने पिता, मंगेतर कैरी साइमंड्स ने दिया बेटे को जन्‍म

डिजिटल डेस्क, लंदन। कोरोना वायरस से जंग जीतने वाले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Prime Minister Boris Johnson) के घर किलकारी गूंजी है। बोरिस जॉनसन पिता बन गए हैं। उनकी मंगेतर कैरी साइमंड्स (Carrie Symonds) ने बेटे को जन्‍म दिया है।

Covid-19: कोरोना को हराया, अब डाउनिंग स्ट्रीट में काम पर लौटे ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन

हाल ही में कोरोना से जंग जीतकर लौटे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की मंगेतर कैरी साइमंड्स ने आज यानी बुधवार को लंदन के एक अस्पताल में बेटे को जन्‍म दिया। बताया जा रहा है कि, मां-बेटे दोनों ही स्‍वस्‍थ हैं। बोरिस जॉनसन के एक प्रवक्‍ता ने जानकारी दी, बच्‍चे के जन्‍म से दोनों ही बहुत खुश हैं। पीएम जॉनसन और कैरी साइमंड्स ने एनएचएस मैटरनिटी टीम को धन्‍यवाद कहा है।

फरवरी में किया था शादी करने का ऐलान
जॉनसन और साइमंड्स ने इसी साल फरवरी में ऐलान किया था कि वे दोनों जल्‍द ही शादी करेंगे। बता दें कि, पीएम की मंगेतर साइमंड्स ब्रिटेन की राजनीति से जुड़ी हुई हैं। 2012 में जॉनसन के लंदन के मेयर बनने से जुड़े अभियान में साइमंड्स की अहम भूमिका थी। गौरतलब है कि, बोरिस जॉनसन मार्च में ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। अप्रैल की शुरुआत में उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था। कोरोना से ठीक होने के बाद जॉनसन को 12 अप्रैल को सेंट थॉमस अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी।

बिना शादी के पीएम आवास में रहने वाले पहले कपल 
बोरिस जॉनसन पहले से ही चार बच्चों के पिता हैं। शादी के 25 साल बाद बोरिस ने अपनी पत्नी बैरिस्टर मैरिना व्हीलर से फरवरी में तलाक ले लिया था। वहीं जॉनसन की मंगोतर कैरी साइमंड्स कंजरवेटिव पार्टी के लिए संचार प्रमुख के रूप पर काम करती थीं। अब वे पर्यावरण और समुद्र के संरक्षण के मुद्दों पर काम करती हैं। जॉनसन के प्रधानमंत्री बनने के बाद से कैरी डाउनिंग स्ट्रीट पीएम आवास में रहती हैं। ये पहले कपल हैं जो बिना शादी के पीएम आवास में रहते हैं।

Created On :   29 April 2020 11:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story