ब्रिटेन: कोरोना पॉजिटिव पीएम बोरिस जॉनसन अस्पताल में ऑक्सीजन सपोर्ट पर

UK Prime Minister Boris Johnson in ICU intensive care tested positive for Coronavirus
ब्रिटेन: कोरोना पॉजिटिव पीएम बोरिस जॉनसन अस्पताल में ऑक्सीजन सपोर्ट पर
ब्रिटेन: कोरोना पॉजिटिव पीएम बोरिस जॉनसन अस्पताल में ऑक्सीजन सपोर्ट पर

डिजिटल डेस्क, लंदन। कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ गई है। अब उन्हें लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल के आईसीयू (इंटेंसिव केयर यूनिट) में भर्ती कराया गया है। पिछले हफ्ते ही ब्रिटिश पीएम कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। बोरिस जॉनसन टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद 27 मार्च को सेल्फ आइसोलेशन में चले गए थे। रविवार की शाम हालांकि उन्हें लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी हालत बिगड़ने पर 6 अप्रैल की शाम को उन्हें इंटेंसिव केयर यूनिट में भेज दिया गया। अस्पताल में पीएम बोरिस जॉनसन वेंटिलेटर पर नहीं बल्कि ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं।

मेडिकल टीम की सलाह पर ICU में शिफ्ट किया गया
10 डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने बताया, सोमवार दोपहर प्रधानमंत्री की हालत बिगड़ गई। उनकी मेडिकल टीम की सलाह पर उन्हें अस्पताल के आईसीयू में ले जाया गया है। बताया जा रहा है कि पीएम बोरिस जॉनसन सोमवार सुबह ठीक थे। लेकिन दोपहर बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी और शाम छह बजे उन्हें आईसीयू में ले जाया गया।

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन अस्पताल में भर्ती, पिछले महीने पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव

गौरतलब है कि बोरिस जॉनसन अस्पताल में एडमिट होने से पहले प्रधानमंत्री पद की सारी जिम्मेदारी देख रहे थे, लेकिन बाद में उन्होंने विदेश मंत्री डोमनिक रॉब को इसके लिए प्रतिनियुक्त कर दिया। खबर ये भी है कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की मंगेतर कैरी साइमंड्स भी कोरोना वायरस जैसे लक्षण महसूस कर रही हैं। हालांकि साइमंड्स ने बताया है कि उनका टेस्ट नहीं हुआ है और वह एक हफ्ते से आराम कर रही हैं। पिछले हफ्ते पीएम जॉनसन के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद से साइमंड्स फिलहाल उनसे अलग रही हैं।

"अमेरिका के लिए पर्ल हार्बर और 9/11 जैसा खतरनाक होगा अगला सप्ताह"

Created On :   7 April 2020 2:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story