हमास-इजराइल युद्ध: हिजबुल्लाह आतंकी संगठन ने उत्तरी इजराइल पर दागे 37 मिसाइलें, गाजा में मचे कत्लेआम का बताया बदला

हिजबुल्लाह आतंकी संगठन ने उत्तरी इजराइल पर दागे 37 मिसाइलें, गाजा में मचे कत्लेआम का बताया बदला
  • हिजबुल्लाह ने इजराइल पर बरसाए 37 मिसाइल
  • हिजबुल्लाह ने हमास का बताया बदला
  • जारी है हमास और इजराइल के बीच जंग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हमास और इजराइल के बीच जंग जारी है। इस बीच एक बार फिर इजराइल पर 7 अक्टूबर जैसा हमला हुआ है। आतंकी संगठन हिजबुल्लाह ने उत्तरी इजराइल के माउंट मेरोन इलाके पर बम बरसाए हैं।

हिजबुल्लाह ने रविवार को कुछ ही मिनटों में 37 मिसाइलें दागी हैं। जिसे रोकने में इजराइल की मिसाइल रोधी रक्षा प्रणाली आरयन डोम एक बार फिर फैल रही। आयरन डोम 37 में से केवल 7 मिसाइलों की रोकने में सफल रही। हिजबुल्लाह ने इस हमले को हमास की ओर से बदला बताया है। उसने कहा कि वह हमास का बदला ले रहा है। साथ ही, हिजबुल्लाह ने बेकसूर मारे गए फिलिस्तीनियों को लेकर भी इजराइल से नाराजगी जाहिर की।

बता दें कि, पिछले साल 7 अक्टूबर को हमास आतंकियों ने इजराइल पर करीब 20 मिनट में 5000 रॉकेट दागे थे। जिसे इजराइल का आरयन डोम रोकने में विफल रहा। इसके बाद इजराइल ने भी गाजा पर जवाबी कार्रवाई की। इसके बाद दोनों के बीच अभी तक जंग जारी है। इधर, हमास से युद्ध शुरू होने के बाद से ही हिजबुल्लाह भी आए दिन इजराइल पर सीमा पार से हमले करते रहता है।

इजराइली सेना ने लेबनान में की कार्रवाई

लेबनान में पिछली रात इजराइली सेना ने कार्रवाई की थी। जिसमें आतंकवादी समूह के तीन सदस्यों सहित पांच लोगों की मौत हो गई थी। इस कार्रवाई में हिजबुल्लाह के तीन आतंकी मारे गए थे। मरने वाले आतंकियों में जाफर मरजी, अली मरजी और हसन मरजी का नाम शामिल था। इसके जवाब में हिजबुल्लाह ने रविवार को उत्तरी इजराइल पर केवल मिनटों भर में 37 रॉकेट दागे।

इज़राइल रक्षा बल (आईडीएफ) के मुताबिक, माउंट मेरोन क्षेत्र में लेबनान की ओर से 37 रॉकेट दागे गए हैं। लेबनान की ओर से दो बार में मिसाइलों की बौछार हुई है। इनमें पहली बार में करीब 30 रॉकेट दागे गए। इसके बाद दूसरी बार 7 रॉकेट दागे गए। जिसमें छह मिसाइल को हवा में ही नष्ट कर दिया गया। आईडीएफ ने अभी तक हमले वाले में किसी की मौत की पुष्टि नहीं की है। हिजबुल्लाह ने भी हमले की जिम्मेदारी ले ली है।

Created On :   10 March 2024 6:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story