महंगाई के साथ परेशानी: पाकिस्तान में प्याज की बढ़ती कीमतों से रमजान का मजा किरकिरा

पाकिस्तान में प्याज की बढ़ती कीमतों से रमजान का मजा किरकिरा
मुसलमानों का पवित्र महीना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान में प्याज की बढ़ती कीमतें रमजान का मजा किरकिरा करेगी। आज रविवार से मुसलमानों का पवित्र महीना शुरू हो गया है। पाकिस्तान में पहले से ही खाद्य पदार्थो की महंगाई है। अब सब्जियों, दूध, चीनी, खाद्य तेल, घी, मांस, अंडे और दालों की कीमतों में दो से तीन गुना तक बढ़ोतरी हुई है। इससे मुसलमानों के पवित्र महीने रमजान में पाकिस्तान के लोगों की परेशानी भी बढ़ गई ,और मस्लिम लोग खुद को आवश्यक वस्तुओं की बढ़ोतरी के लिए तैयार कर रहे हैं।

रमजान के महीने में आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी के पीछे की वजह कुछ व्यापारियों की जल्दी से जल्दी अधिक पैसा कमाने की कोशिश बताई जा रही है। वस्तुओं की बढ़ती कीमतों से निम्न और मध्यम आय वाले उपभोक्ताओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हाल के महीनों में सामान्य तौर पर 31.5 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिल रही थी लेकिन रमजान के ठीक पहले 60 फीसदी की वृद्धि देखने को मिल रही है।

150 पाकिस्तान रुपये में बिक रही प्याज की कीमत अब 300 रुपये तक पहुंच गई हैं। हरी मिर्च 200 पीकेआर से बढ़कर 320 पीकेआर, आलू की कीमत 50 पीकेआर से बढ़कर 80 रुपये तक हो चुकी है। रमजान के महीने में फलों की बिक्री बढ़ जाती है। 80 पीकेआर में बिकने वाले केले अब 200 पीकेआर प्रति दर्जन बिक रहे है।

Created On :   10 March 2024 3:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story