प्राथमिकता: यूरोपीय संघ की सदस्यता वार्ता शुरू करना इस साल की सर्वोच्च प्राथमिकता: ज़ेलेंस्की

यूरोपीय संघ की सदस्यता वार्ता शुरू करना इस साल की सर्वोच्च प्राथमिकता: ज़ेलेंस्की
  • यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा
  • यूरोपीय संघ में शामिल होने पर बातचीत शुरू
  • देश के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा है कि इस साल यूरोपीय संघ में शामिल होने पर बातचीत शुरू करना उनके देश के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है।

राष्ट्रपति की प्रेस सेवा के अनुसार, ज़ेलेंस्की ने मंगलवार को एक वीडियो लिंक के माध्यम से कॉलेज ऑफ द यूरोपियन कमीशन की बैठक में भाग लेते हुए कहा, "यूक्रेन के लिए इस साल यूरोपीय संघ की सदस्यता पर बातचीत शुरू करने के राजनीतिक निर्णय के लिए तैयार रहना सर्वोच्च प्राथमिकता है।"

ज़ेलेंस्की ने कहा कि वर्तमान में यूक्रेन यूरोपीय आयोग की सात सिफारिशों को जल्द से जल्द लागू कर रहा है ताकि सदस्यता वार्ता का मार्ग प्रशस्त करने के लिए राजनीतिक निर्णय लिया जा सके। उन्होंने कहा कि यूक्रेन विशेष रूप से संवैधानिक न्याय में सुधार लागू कर रहा है और भ्रष्टाचार विरोधी प्रयासों को मजबूत कर रहा है।

यूरोपीय आयोग की अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने बैठक को संबोधित करते हुये यूरोपीय संघ में शामिल होने के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया। यूरोपीय संघ के नेताओं ने जून 2022 में यूक्रेन को ब्लॉक में सदस्यता के लिए उम्मीदवार के रूप में स्वीकार किया था।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Oct 2023 3:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story