भारत रत्न: लालकृष्ण आडवानी को दिया जाएगा भारत रत्न, पीएम मोदी ने दी जानकारी

लालकृष्ण आडवानी को दिया जाएगा भारत रत्न, पीएम मोदी ने दी जानकारी
  • लाल कृष्ण आडवानी को दिया जाएगा भारत रत्न
  • पीएम मोदी ने पोस्ट कर दी जानकारी
  • सर्वोच्च सम्मान के लिए आडवानी को दी बधाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज और वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवानी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वरिष्ठ भाजपा नेता को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान दिए जाने की जानकारी सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए शेयर की। पीएम मोदी ने इस मौके पर लाल कृष्ण आडवानी से बात कर उन्हें भारत रत्न दिए जाने की जानकारी और बधाई दी। पोस्ट में पीएम ने लाल कृष्ण आडवानी की तारीफ करते हुए देश के हित में किए गए योगदानों की भी चर्चा की।

पीएम मोदी ने जताई खुशी

लाल कृष्ण आडवानी को भारत रत्न दिए जाने की जानकारी देते हुए पीएम मोदी ने खुशी जताई। अपने पोस्ट में नरेंद्र मोदी ने लिखा, "मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। मैंने भी उनसे बात की और यह सम्मान दिए जाने पर उन्हें बधाई दी। हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक, भारत के विकास में उनका योगदान अविस्मरणीय है। उनका जीवन जमीनी स्तर पर काम करने से शुरू होकर हमारे उपप्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा करने तक का है। उन्होंने हमारे गृह मंत्री और सूचना एवं प्रसारण मंत्री के रूप में भी अपनी पहचान बनाई। उनके संसदीय हस्तक्षेप हमेशा अनुकरणीय और समृद्ध अंतर्दृष्टि से भरे रहे हैं।"

पार्टी में अहम रोल

लाल कृष्ण आडवानी भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक रहे हैं। पार्टी को स्थापित करने में उनका योगदान अहम रहा है। पीएम मोदी लाल कृष्ण आडवानी को अपना राजनीतिक गुरु मानते हैं। राम मंदिर आंदोलन में भी इस बीजेपी नेता का रोल अहम रहा है। भाजपा को राष्ट्रीय स्तर पर ले जाने का श्रेय इन्हें ही दिया जाता है। पार्टी में अपने योगदान की वजह से आडवानी कभी भाजपा के कर्णधार कहलाए तो कभी लौह पुरूष। लाल कृष्ण आडवानी ने 1990 में राम मंदिर आंदोलन के तहत सोमनाथ से अयोध्या तक रथयात्रा निकाला था। इस दौरान उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया गया लेकिन, इस रथ यात्रा ने उनके कद को काफी ऊंचा कर दिया।

Created On :   3 Feb 2024 6:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story