लोकसभा चुनाव 2024: आज जारी हो सकती है कांग्रेस की पहली लिस्ट, शशि थरूर और राहुल समेत 40 उम्मीदवारों का होगा ऐलान!

आज जारी हो सकती है कांग्रेस की पहली लिस्ट, शशि थरूर और राहुल समेत 40 उम्मीदवारों का होगा ऐलान!
  • कांग्रेस आज जारी कर सकती है उम्मीदवारों की पहली सूची
  • शशि थरूर और भूपेश बघेल के नामों का ऐलान संभव
  • बैठक में 40 उम्मीदवारों के नाम पर लगा मुहर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा भारतीय जनता पार्टी ने पहले ही कर दी है। जिसके बाद सबकी निगाहें कांग्रेस पार्टी पर टिकी हुई है। भाजपा उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी करने की तैयारी में है तो कांग्रेस पार्टी की तरफ से उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करना अभी बाकि है। बीते दिनों देर रात कांग्रेस पार्टी के चुनाव समिति की बैठक हुई जिसमें कई नामों पर मुहर लगने की बात सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, पार्टी विभिन्न लोकसभा सीटों पर आज ही राहुल गांधी और शशि थरूर जैसे दिग्गज नेता समेत 40 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती है। भाजपा की तरह कांग्रेस की पहली सूची में भी कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल होने की संभावना जताई जा रही है।

दिग्गज नेताओं के नाम

कांग्रेस पार्टी जिन 40 उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है उसमें राहुल गांधी और शशि थरूर समेत छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल जैसे बड़े कांग्रेस नेताओं के नाम शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। राहुल गांधी एक बार फिर केरल के वायनाड सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। फिलहाल राहुल इसी सीट से लोकसभा सांसद हैं। उनके अलावा पहली लिस्ट में शशि थरूर और भूपेश बघेल जैसे दो दिग्गज नेता के नाम होने की भी संभावना है। इसके अलावा सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में किए जा रहे दावे के मुताबिक, केरल के सभी सांसदों को पार्टी एक बार फिर टिकट देने जा रही है। जानकारी के मुताबिक, गुरुवार देर रात हुई कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में कर्नाटक और तेलंगाना के 6-6 सीटों पर भी उम्मीदवारों के नाम तय किए गए हैं।

इन पर भी सहमति

कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कई उत्तर-पूर्वी राज्यों में भी उम्मीदवारों के नाम पर सहमति बनने की बात कही जा रही है। जानकारी के मुताबिक, पार्टी ने बैठक में मणिपुर, नागालैंड, मेघालय और सिक्किम में भी उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम फैसला ले लिया है। हालांकि, कुछ राज्य ऐसे भी हैं जहां टिकट वितरण को लेकर पार्टी में अब भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। इसमें सबसे पहला नाम राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का आता है। बैठक खत्म होने के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने जानकारी दी थी कि केरल, तेलंगावा, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और लक्ष्यद्वीप से उम्मीदवारों के नाम तय हो गए हैं। इन नामों की घोषणा कांग्रेस आज पहली सूची में कर सकती है। इसके अलावा केंद्रीय चुनाव समित की दूसरी बैठक 11 मार्च को होगी।

Created On :   8 March 2024 3:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story