दैनिक भास्कर हिंदी: Covid19: सोनिया ने 11 सदस्यीय सलाहकार समूह का गठन किया, मनमोहन-राहुल भी शामिल

April 18th, 2020

हाईलाइट

  • सोनिया ने 11 सदस्यीय सलाहकार समूह का गठन किया, मनमोहन और राहुल भी शामिल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोविड-19 के बाद पनपे मौजूदा हालात के बीच विभिन्न मुद्दों पर चर्चा और अपना रुख तय करने के लिए कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में 11 सदस्यीय सलाहकार समूह का गठन किया है।कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस समूह में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के अलावा पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम और पूर्व पार्टी प्रमुख राहुल गांधी को भी शामिल किया है।

पार्टी के संगठन महासचिव के. सी वेणुगोपाल ने एक बयान में कहा, सोनिया गांधी ने मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, पी. चिदंबरम, के. सी. वेणुगोपाल, मनीष तिवारी, जयराम रमेश, रणदीप सिंह सुरजेवाला, प्रवीण चक्रवर्ती, गौरव वल्लभ, सुप्रिया श्रीनेत और रोहन गुप्ता के साथ एक सलाहकार समूह का गठन किया है।

Covid-19: उत्तर प्रदेश में अब घंटों में नहीं, मिनटों में होगी कोरोना की जांच

वेणुगोपाल ने कहा कि यह सलाहकार समूह आम तौर पर रोजाना बैठक कर (वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से) वर्तमान समय से जुड़े विषयों पर चर्चा करेगा और विभिन्न मुद्दों पार्टी का रुख तय करेगा। कांग्रेस ने 40 दिनों के बंद के दौरान देश में कोविड-19 महामारी के प्रसार से लड़ने के लिए सरकार को कई उपाय सुझाए हैं।

कोरोना से जंग: भारत को सलामी, तिरंगे के रंग में रोशन स्विट्जरलैंड का मैटरहॉर्न पर्वत, मोदी बोले-जीतेगी मानवता

राहुल गांधी ने गुरुवार को अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि राजनीतिक दलों को महामारी से लड़ने के लिए मिलकर काम करने की जरूरत है। भारत में शनिवार को कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 14,378 तक पहुंच गई है, जिसमें 480 लोगों ने देश भर में महामारी के कारण अपनी जान गंवा दी है।