लॉकडाउन: तमिलनाडु से 1136 यात्रियों को लेकर रांची के लिए रवाना हुई विशेष ट्रेन

Special train departing 1,136 passengers from Tamil Nadu for Ranchi
लॉकडाउन: तमिलनाडु से 1136 यात्रियों को लेकर रांची के लिए रवाना हुई विशेष ट्रेन
लॉकडाउन: तमिलनाडु से 1136 यात्रियों को लेकर रांची के लिए रवाना हुई विशेष ट्रेन

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के वेल्लोर जिले के काटपाडी से 1,136 यात्रियों को लेकर एक विशेष ट्रेन झारखंड के रांची के लिए रवाना हुई है। गुरुवार को अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 40 दिन पहले लॉकडाउन लागू होने के बाद यह पहली ट्रेन थी जो तमिलनाडु से रवाना हुई। जो मरीज और उनके परिचारक वेल्लोर के क्रिश्चियन मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए आए थे उन्हें वेल्लोर जिला प्रशासन ने 16 बसों में काटपाडी रेलवे जंक्शन पर लाया गया था। यहां ट्रेनों को जाने से रोक दिया गया था।

अधिकारियों के अनुसार, प्रवासी कामगारों की तरह अन्य लोगों की स्टेशनों पर भीड़ को रोकने के लिए ट्रेन का संचालन रोक दिया गया था। तमिलनाडु और झारखंड की सरकारों ने अटके हुए लोगों को उनके घरों तक पहुंचने में मदद करने के लिए ट्रेन चलाने का फैसला किया है।

बुद्ध पूर्णिमा समारोह: मोदी का संदेश- संकट में है दुनिया, अपनी रक्षा करें और दूसरों की भी मदद करें

बता दें कि इसके लिए राज्य सरकार ने प्रत्येक टिकट के 695 रुपये की कीमत का भुगतान किया है। यात्रियों को वेल्लोर जिला प्रशासन द्वारा भोजन के पैकेट, पानी की बोतलें भी दी गईं। अधिकारी के अनुसार, यात्रियों के लिए खाना आईआरसीटीसी द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा।

Coronavirus India: 24 घंटे में मिले 3500 से ज्यादा नए मरीज, कुल मामले 50 हजार के पार

यद्यपि प्रत्येक कोच में 108 यात्रियों को ले जाने की क्षमता थी, लेकिन सुरक्षित सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए प्रत्येक कोच में केवल 54 यात्रियों को यात्रा करने की अनुमति दी गई थी। ट्रेन को सैनिटाइज करने के बाद चेन्नई से लाया गया था। लेकिन फिर भी कटपडी में ट्रेन को फिर से साफ किया गया।

 

Created On :   7 May 2020 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story