मौसम अलर्ट: मध्यप्रदेश में आज भी बारिश का दौर जारी, भोपाल समेत इन जिलों में बरसे बदरा, 25 जिलों में आंधी-बारिश अलर्ट

मध्यप्रदेश में आज भी बारिश का दौर जारी, भोपाल समेत इन जिलों में बरसे बदरा, 25 जिलों में आंधी-बारिश अलर्ट
  • मध्यप्रदेश में 6-7 दिन से बदला मौसम
  • तेज हवा के बारिश और ओले गिरे
  • भोपाल में लगातार तीसरे दिन बारिश

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश में शुक्रवार को भी बारिश का दौर जारी रहा। भोपाल समेत इंदौर, देवास, उज्जैन, रतलाम, गुना, रायसेन, विदिशा, उमरिया, नर्मदापुरम, हरदा और खरगोन जिलों में आंधी बारिश के साथ ओले भी गिरे। वहीं कुछ जिलों में ओले भी गिरे। बता दें कि बीते 6 दिनों से राज्य में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। अगल-अलग इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि हो रही है।

हर दिन हो रही बारिश से मध्यप्रदेश के कई इलाकों के दिन और रात के तापमान में गिरावट आई है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले तीन दिन में राज्य के 25 जिलों में बारिश होने की संभावना है। इस दौरान बारिश के साथ आंधी और ओले भी गिर सकते हैं।

भोपाल में लगातार तीसरे दिन बरसे बदरा

बुधवार और गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी राजधानी भोपाल में बारिश हुई। दोपहर में धूप खिली होने के बाद शाम को अचानक मौसम में बदलाव हुआ और तेज हवाओं के साथ बारिश होने लगी जो कि करीब आधा घंटे तक हुई। भोपाल के अलावा इंदौर और देवास में भी शाम को मौसम बदला और तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। इसके साथ ही यहां के कुछ इलाकों में ओले भी गिरे। इससे पहले सुबह और दोपहर तक मौसम पूरी तरह साफ था।

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, 'वर्तमान में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजरने के चलते बारिश-ओले का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव है। इस कारण प्रदेश में बारिश हो रही है। एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो रहा है। इसका असर भी प्रदेश में देखने को मिलेगा।'

आने वाले 24 घंटे में मौसम विभाग ने भोपाल, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुरकलां, सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, मैहर और पांढुर्णा में यलो अलर्ट जारी किया है। वहीं विदिशा, रायसेन, छिंदवाड़ा, दमोह और सागर में ओले-बारिश और आंधी का ऑरेंज अलर्ट है।

Created On :   12 April 2024 5:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story