पूछताछ: पिता के बाद बेटे की बारी, लैंड फॉर जॉब मामले में आज तेजस्वी यादव से पूछताछ करेगी ईडी

पिता के बाद बेटे की बारी, लैंड फॉर जॉब मामले में आज तेजस्वी यादव से पूछताछ करेगी ईडी
  • लालू यादव के बाद अब तेजस्वी की बारी
  • ईडी के सामने आज पेश होंगे तेजस्वी यादव
  • सोमवार को लालू से 9 घंटे तक चली थी पूछताछ

डिजिटल डेस्क, पटना। लालू यादव के बाद आज बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ईडी के सामने पेश होंगे। लैंड फॉर जॉब घोटाले में प्रवर्तक निदेशालय ने पहले सोमवार को लालू यादव से लंबी पूछताछ की जिसके बाद आज उनके बेटे तेजस्वी यादव की बारी है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने 19 जनवरी को समन जारी कर तेजस्वी यादव को 30 जनवरी के दिन पटना स्थित कार्यालय में पूछताछ के लिए उपस्थित होने को कहा था।

ईडी ने बीते दिन राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से काफी लंबी पूछताछ की थी। लालू सोमवार सुबह 11 बजे पटना स्थित ईडी दफ्तर पहूंचे थे जिन्हें रात के करीब 9 बजे छोड़ा गया। उनसे पूछताछ का सिलसिला लगभग 10 घंटे तक चला। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने पूछताछ के बाद ईडी दफ्तर से निकलते हुए लालू यादव का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया। पार्टी ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "जिस तरह वृत्रासुर के वध के लिए देवराज इंद्र का वज्र दधीचि ऋषि की हड्डियों से बना, उसी प्रकार आरजेडी कार्यकर्ताओं का चट्टानी दृढ़ संकल्प भी आदरणीय लालू प्रसाद यादव जी की बीजेपी-आरएसएस के आगे नहीं झुकने की ज़िद से ताकत और प्रेरणा पाकर बना है! झुकना और पलटी मारना लालूवादियों के डीएनए में नहीं!"

मीसा का बयान

पिता लालू यादव से ईडी की पूछताछ को लेकर बेटी मीसा भारती ने नाराजगी जताते हुए इसे राजनीतिक कुचक्र बताया। उन्होंने कहा, "आज हमारे पिता(लालू प्रसाद यादव) को बुलाया गया है और कल भाई(तेजस्वी यादव) को बुलाया गया है, हमें दिल्ली भी बुलाया गया है। जैसे-जैसे चुनाव करीब आ रहे हैं, ऐसा लग रहा है हमारे प्रधानमंत्री काफी डरे हुए हैं... आज हमारे साथ हुआ और कल किसी और राजनैतिक पार्टी के साथ होगा। यह सरकार गिरफ्तार कर भी सकती है।"

सीबीआई भी कर रही है जांच

ईडी के अलावा सीबीआई भी लैंड फॉर जॉब घोटाला मामले में जांच कर रही है। एक तरफ जहां ईडी ने इस मामले में दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में दो चार्जशीट फाइल की है तो वहीं सीबीआई ने अब तक तीन चार्जशीट फाइल की है। आपको बता दें कि ईडी ने अपने पहले चार्जशीट में लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती, हेमा यादव, कारोबारी अमित कात्याल और हृदयानंद चौधरी को आरोपी बनाया है।

Created On :   30 Jan 2024 4:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story