लोकसभा चुनाव 2024: क्रिकेट के बाद सियासी पिच पर उतरेंगे मोहम्मद शमी! इस सीट से टिकट देने की तैयारी कर रही बीजेपी

क्रिकेट के बाद सियासी पिच पर उतरेंगे मोहम्मद शमी! इस सीट से टिकट देने की तैयारी कर रही बीजेपी
  • लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं मोहम्मद शमी
  • बीजेपी ने बंगाल से चुनाव लड़ने का दिया ऑफर
  • इंजरी के चलते क्रिकेट से दूर हैं शमी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव होने में अब कुछ ही दिनों का समय शेष बचा है। चुनाव आयोग आने वाले 15 दिनों में कभी भी चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। सभी दलों ने इस महामुकाबले के लिए अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। इस बीच खबर आ रही हैं कि टीम इंडिया के धुरंधर बॉलर मोहम्मद शमी सियासत में भी हाथ आजमा सकते हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी पश्चिम बंगाल की बशीरहाट सीट से मोहम्मद शमी को चुनावी मैदान में उतार सकती है। बता दें कि मोहम्मद शमी बंगाल से ही घरेलू क्रिकेट खेलते हैं और गेंदबाज की यहां काफी फैन फॉलोइंग है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बीजेपी आलाकमान इसको लेकर मोहम्मद शमी से संपर्क कर चुका है। हालांकि इस पर अंतिम निर्णय शमी को ही करना है। माना जा रहा है मोहम्मद शमी के जरिए बीजेपी बंगाल की अल्पसंख्यक सीटों पर जीत हासिल करना चाहती है।

आज तक की खबर के मुताबिक मोहम्मद शमी और बीजेपी आलाकमान के बीच इसको लेकर हुई बैठक सकारात्मक रही। चुनाव लड़ने पर अंतिम फैसला शमी को लेना है जो कि फिलहाल सर्जरी होने के चलते क्रिकेट से ब्रेक लिए हुए हैं।

जिस बशीरहाट सीट से बीजेपी मोहम्मद शमी को उतारना चाहती है उससे वर्तमान में टीएमसी की नुसरतजहां सांसद हैं। इसके साथ ही यह वही सीट है जिसके अंतर्गत संदेशखाली इलाका भी आता है। यह वहीं संदेशखाली है जहां हाल ही में टीएमसी नेता शाहजहां शेख और उसके साथियों पर स्थानीय महिलाओं ने उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था।

यदि मोहम्मद शमी चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो जाती हैं तो बीजेपी को बंगाल में एक और बड़ा चेहरा मिल जाएगा। सियासी जानकारों का कहना है कि शमी को सियासी पिच पर उतारना बीजेपी को उसके मिशन बंगाल में बड़ा फायदा दे सकता है।

Created On :   7 March 2024 7:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story