लोकसभा चुनाव 2024: मायावती की 'INDIA' में एंट्री पर अखिलेश ने बदला अपना रूख, अब उत्तर प्रदेश में सीट शेयरिंग में मजबूत होगी कांग्रेस

मायावती की INDIA में एंट्री पर अखिलेश ने बदला अपना रूख, अब उत्तर प्रदेश में सीट शेयरिंग में मजबूत होगी कांग्रेस
  • मायावती की INDIA में एंट्री पर अखिलेश ने बदला अपना रूख
  • अब उत्तर प्रदेश में सीट शेयरिंग में मजबूत होगी कांग्रेस
  • मायावती के इंडिया गठबंधन में शामिल होने की अटकलें बरकरार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बहुजन समाज पार्टी के इंडिया गठबंधन में शामिल होने पर अब अपने तेवर बदल लिए हैं। अखिलेश अभी तक बहुजन समाज पार्टी के इंडिया गठबंधन में शामिल होने की बात पर लगातार विरोध कर रहे थे। और चुनाव बाद भरोसे के मुद्दे को उठा रहे थे। यहां तक कि कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में जुड़ने पर उन्होंने ये तक कह दिया था कि जब उत्तर प्रदेश में सीट शेयरिंग पर फैसला हो जायेगा उसके बाद वे यात्रा से जुड़ेंगे।

उन्होंने अब अपना रूख बदल लिया है। हाल ही में समाजवादी पार्टी के विधायकों के साथ बैठक में उन्होंने अपने विधायकों से मायावती के खिलाफ या उनको लेकर किसी भी प्रकार की टिप्पणी करने से बचने की सलाह दी है। सूत्रों के अनुसार, अखिलेश ने पार्टी विधायकों को बसपा की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री के प्रति आदर व सम्मान से बात करने की सलाह भी दी। इससे तो साफ संकेत दिखाई दे रहा है कि अखिलेश यादव ने मायावती के प्रति अब अपना रूख बदल दिया है।

मायावती 15 जनवरी को ले सकती हैं फैसला

अखिलेश के मायावती के गठबंधन में शामिल होने को लेकर अपना स्टैंड स्पष्ट मान लिया जाए। फिर भी ये कहना मुश्किल है कि मायावती की पार्टी बसपा, इंडिया गठबंधन में पक्का शामिल हो ही जाएगी। मायावती का स्टैंड क्या होगा ये जानने के लिए 15 जनवरी तक इंतज़ार करना पड़ेगा। क्योंकि, मायावती इस दिन बड़ा एलान करने वाली हैं। 15 जनवरी का तारीख से उनका खासा कनेक्शन है। इस दिन उनका जन्मदिन भी है।ऐसे में वे इस मौके पर वे बड़ा ऐलान कर सकती है। इंडिया गठबंधन में बसपा शामिल होगी।

मजबूत होगी कांग्रेस

अगर मायावती ने बसपा के इंडिया गठबंधन में शामिल होने पर अपनी सहमति दे दी। तो इसका फायदा कांग्रेस को मिलेगा। सीट बंटवारे पर कांग्रेस की स्थिति पहले से ज्यादा मजबूत हो जाएगी। क्योंकि, पहले लगातार अखिलेश यादव कह रहे थे कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी ही सीटों का प्रतिनिधित्व करने में आगे होगी। अब अगर बहुजन समाज पार्टी भी यूपी लोकसभा चुनाव 2024 में इंडिया गठबंधन में शामिल हो जाती है तो अखिलेश की पकड़ गठबंधन में पहले जैसी नहीं रह पाएगी। और कांग्रेस इसी का फायदा उठा सकती है। अगर सपा बाद में भी गठबंधन से बाहर होने का विचार करती है तो कांग्रेस के पास बहुजन समाज पार्टी का सहयोग रहेगा।

Created On :   10 Jan 2024 12:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story