लोकसभा चुनाव 2024: इंडिया गठबंधन को लगा बड़ा झटका, सीट बंटवारे से पहले केजरीवाल ने जेल में बंद विधायक को बनाया लोकसभा उम्मीदवार

इंडिया गठबंधन को लगा बड़ा झटका, सीट बंटवारे से पहले केजरीवाल ने जेल में बंद विधायक को बनाया लोकसभा उम्मीदवार
  • सीट बंटवारे से पहले केजरीवाल ने लोकसभा उम्मीदवार का किया ऐलान
  • इंडिया गठबंधन को लगा बड़ा झटका
  • जदयू भी कर चुकी है अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडिया गठबंधन में अभी सीटों का बंटवारा होना बाकी है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव के लिए एक उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। केजरीवाल ने ऐलान किया है कि गुजरात की भरूच लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी के विधायक चैतर वसावा चुनाव लड़ेगे। हालांकि, यह पहला ऐसा मौका नहीं है जब इंडिया गठबंधन में सीट बंटवारे के फैसले से पहले किसी पार्टी की ओर से उम्मीदवारों की घोषणा की गई हो। इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने अरुणाचल प्रदेश की पश्चिम लोकसभा सीट से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रुचि तुंगक को टिकट देने का फैसला किया है।

गुजरात के नेत्रांग पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आज मैं ऐलान करना चाहता हूं कि पार्टी की ओर से चैतर वसावा भरूच सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि, राज्य के डेडियापाड़ा से आप विधायक चैतर वसावा वन विभाग से जुड़े मामले में जेल में बंद हैं।

केजरीवाल ने बीजेपी को घेरा

रैली संबोधन के दौरान केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि चैतर वसावा की पत्नी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। डाकुओं का भी ईमान धर्म होता था, लेकिन बीजेपी वाले डाकुओं से भी बदतर हैं। केजरीवाल ने अपने संबोधन के दौरान चैतर वसावा को शेर बताया। उन्होंने कहा कि चैतर वसावा शेर हैं, उन्हें ज्यादा दिनों तक पिंजरे में नहीं रखा जा सकता है।

केजरीवाल ने कहा कि चैतर वसावा एक आदिवासी नेता भी है। बीजेपी वालों ने आदिवासी समाज के नेता को गिरफ्तार किया है। चैतर वसावा हमारे छोटे भाई जैसा है। यह दुख की बात है कि उनकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया है। शुकंतला बेन चैतर वसावा की पत्नी हैं। लेकिन हमारे समाज की बहू भी हैं। यह पूरे आदिवासी समाज के लिए अपमान की बात है।

केजरीवाल में गुजरात की बीजेपी सरकार को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि राज्य में तीस सालों से बीजेपी सरकार में है। लेकिन अभी तक उन्होंने गांवों के लिए क्या किया है? कुछ नहीं किया। आगे भी बीजेपी गांवों के लिए कुछ नहीं करेगी।

Created On :   7 Jan 2024 2:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story