BJP List: बीजेपी की पांचवी लिस्ट में 111 उम्मीदवारों को मिला टिकट, राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे के.सुरेन्द्रन, मंडी से कंगना रनौत चुनाव मैदान में

बीजेपी की पांचवी लिस्ट में 111 उम्मीदवारों को मिला टिकट, राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे के.सुरेन्द्रन, मंडी से कंगना रनौत चुनाव मैदान में
  • बीजेपी ने जारी की पांचवीं लिस्ट
  • बिहार के कई सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा
  • बेगुसराय से एक बार फिर चुनाव लड़ेंगे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें 111 उम्मीदवारों को मौका मिला है। हिमाचल प्रदेश के मंडी से कंगना रनौत चुनाव लड़ेंगी। वहीं, हाल ही में बीजेपी में शामिल हुई सीता सोरेन झारखंड के दुमका से चुनाव लड़ेंगी। बता दें कि, सीता सोरेन झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी हैं। हाल ही में उन्होंने बीजेपी ज्वाइन की हैं। और रविवार को उन्हें पार्टी की ओर से टिकट भी मिल गया।

इन नेताओं को मिला टिकट

इसके अलावा कुरुक्षेत्र से रविवार (24 मार्च) को बीजेपी में ज्वाइन हुए नवीन जिंदल चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी ने पांचवीं लिस्ट में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को टिकट मिला है। वहीं, बेगुसराय से एक बार फिर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह चुनाव लड़ते नजर आएंगे। राजमुंदरी से डी पुंडेश्वरी, मुजफ्फरपुर से राज भूषण निषाद, पाटलीपुत्र से राम कृपाल यादव और नवादा से विवेक ठाकुर बीजेपी की ओर से दम भरते नजर आएंगे। इसके अलावा दक्षिण गोवा सीट से पल्लवी श्रीनिवास डेम्पो, गुजरात की मेहसाणा सीट से हरिभाई पटेल, साबरकांठा से शोभनाबेन बरैया, सुरेंद्रनगर से चंदूभाई शिहोरा, जूनागढ़ से राजेशभाई चूडासमा, अमरेली से भरतभाई सुतारिया, वडोदरा से हेमंग योगेशचंद्र जोशी को बीजेपी ने उम्मीदवार घोषित किया है।

इन नेताओं का कटा टिकट

बता दें कि, बीजेपी की पांचवी लिस्ट से केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का बक्सर से टिकट कटा है। अब इस सीट से मिथिलेश तिवारी चुनाव लड़ेंगे। वहीं, मेरठ से अरुण गोविल को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, इस सीट से वरुण गांधी का टिकट कटा है। हालांकि वरुण गांधी की मां मेनका गांधी को सुल्तानपुर से टिकट मिला है। इसके अलावा सासाराम से छेदी पासवान का भी टिकट नहीं मिला है। उनकी जगह शिवेश राम पर पार्टी ने भरोसा जताया है। इधर, मुजफ्फरपुर से अजय निषाद का टिकट कटा है।

बीजेपी बिहार में एनडीए की ओर से केवल 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इन सभी सीटों पर बीजेपी ने आज फाइनल मुहर लगा दी है। बता दें कि, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ वायनाड सीट से बीजेपी ने केरल इकाई के पूर्व अध्यक्ष के सुरेंद्रन पर भरोसा जताया है।

बिहार की 17 सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशी

पश्चिम चंपारण - संजय जायसवाल

आरा- राजकुमार सिंह

बक्सर - मिथिलेश तिवारी

सासाराम - शिवेश राम

दरभंगा - गोपाल जी ठाकुर

मधुबनी- अशोक कुमार यादव

सारण - राजीव प्रताप रूडी

उजियारपुर - नित्यानंद राय

बेगूसराय - गिरिराज सिंह

मुजफ्फरपुर - राज भूषण निषाद

नवादा - विवेक ठाकुर

पटना साहिब - रविशंकर प्रसाद

पाटलिपुत्र - रामकृपाल यादव

महाराजगंज - जनार्दन सिंह सिग्रिवाल

पूर्वी चंपारण- राधा मोहन सिंह

अररिया- प्रदीप कुमार सिंह

औरंगाबाद- सुशील कुमार सिंह

यूपी में इन नेताओं को मिला टिकट

सहारनपुर- राघव लखनपाल

मुरादाबाद- सर्वेश सिंह

मेरठ-अरुण गोविल

गाजियाबाद- अतुल गर्ग

अलीगढ़-सतीश गौतम

हाथरस -अनूप वाल्मीकि

बदायूं-दुर्विजय सिंह शाक्य

बरेली-छत्रपाल सिंह गंगवार

पीलीभीत-जितिन प्रसाद

सुल्तानपुर-मेनका गांधी

कानपुर-रमेश अवस्थी

बाराबंकी-राजरानी रावत

बहराईच-अरविंद गोंड

5वीं लिस्ट में इस राज्य के इतने उम्मीदवार

बीजेपी की पांचवीं लिस्ट में सबसे ज्यादा पश्चिम बंगाल के 19, ओडिशा के 18, और बिहार के 17 उम्मीदवारों को मौका मिला है। साथ ही, इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश के 13, राजस्थान के सात, आंध्र प्रदेश और गुजरात के 6-6, कर्नाटक-केरल हरियाणा के 4-4, महाराष्ट और झारखंड के 3-3, हिमाचल-तेलंगाना के 2-2, गोवा-मिजोरम-सिक्किम के 1-1 उम्मीदवारों को मौका मिला है।


देखें लिस्ट

Created On :   24 March 2024 3:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story