लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ ने खड़गे को लिखा पत्र, पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा, कहा सनातन विरोधी नारे नहीं लगा सकता हूं

कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ ने खड़गे को लिखा पत्र, पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा, कहा सनातन विरोधी नारे नहीं लगा सकता हूं
  • वल्लभ ने लिखा मैं सनातन विरोधी नारे नहीं लगा सकता
  • कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखा पत्र
  • आम चुनाव की वोटिंग से पहले झटका

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट पर दी। उन्होंने अपनी पोस्ट में इस्तीफा के कारणों को भी साझा किया। वल्लभ ने लिखा मैं सनातन विरोधी नारे नहीं लगा सकता और ना ही सुबह-शाम देश के वेल्थ क्रिएटर्स को गाली दे सकते हैं। इसलिए वह कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता के साथ-साथ सभी पदों से इस्तीफा दे रहे हैं।

गौरव वल्लभ ने कांग्रेस पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "कांग्रेस पार्टी आज जिस प्रकार से दिशाहीन होकर आगे बढ़ रही है,उसमें मैं ख़ुद को सहज महसूस नहीं कर पा रहा। मैं ना तो सनातन विरोधी नारे लगा सकता हूं और ना ही सुबह-शाम देश के वेल्थ क्रिएटर्स को गाली दे सकता हूं। इसलिए मैं कांग्रेस पार्टी के सभी पदों व प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफ़ा दे रहा हूं।

गौरव वल्लभ ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे पत्र में कहा,'भावुक हूं। मन व्यथित है, काफी कुछ कहना चाहता हूं, लिखना चाहता हूं, बताना चाहता हूं, लेकिन, मेरे संस्कार ऐसा कुछ भी कहने से मना करते हैं, जिससे दूसरों को कष्ट पहुंचे। फिर भी मैं आज अपनी बातों को आपके समक्ष रख रहा हूं, क्योंकि मुझे लगता है कि सच को छुपाना भी अपराध है, और मैं अपराध का भागी नहीं बनना चाहता।

कांग्रेस प्रवक्ता ने अपने आपको वित्त का प्रोफेसर बताते हुए लिखा कांग्रेस पार्टी की सदस्यता हासिल करने के बाद पार्टी ने मुझे राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया। मैंने कई मुद्दों पर पार्टी का पक्ष दमदार तरीके से देश की जनता के सामने रखा। लेकिन पिछले कुछ दिनों से पार्टी के स्टैंड से असहज महसूस कर रहा हूं। जब मैंने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की तब मेरा मानना था कि कांग्रेस देश की सबसे पुरानी पार्टी है। जहां पर युवा, बौद्धिक लोगों और उनके आइडिया की कद्र होती है, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में मुझे यह महसूस हुआ कि पार्टी का मौजूदा स्वरूप नये आइडिया वाले युवाओं के साथ खुद को एडजस्ट नहीं कर पाती।

Created On :   4 April 2024 3:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story