लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ईवीएम को लेकर चुनाव आयोग को फिर लिखा खत

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ईवीएम को लेकर चुनाव आयोग को फिर लिखा खत
  • ईवीएम मशीन में गड़बड़ी की आशंका
  • विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग से मांगा था समय
  • ईसी ने विपक्षी दलों के आग्रह को ठुकराया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ईवीएम मशीन में गड़बड़ी की आशंकाओं को लेकर एक बार फिर भारतीय निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार को पत्र लिखकर कांग्रेस ने आरोप लगाया कि निर्वाचन आयोग विपक्षी दलों के प्रश्नों और ईवीएम से संबंधित ‘वास्तविक चिंताओं’ का ठोस जवाब देने में विफल रहा है। आपको बता दें इससे पहले भी ईसी वीवीपैट संबंधी चिंताओं को खारिज कर चुका है,इससे पहले भी कांग्रेस नेता चुनाव आयोग को पत्र लिख चुके है। जिसमें विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग से मिलने का समय मांगा था। लेकिन आयोग ने विरोधी दलों को मिलने के लिए टाइम नहीं दिया था।


इंडिया गठबंधन में शामिल दलों के नेताओं से मिलने की बजाय चुनाव आयोग की ओर से वेबसाइट पर मौजूद एफएक्यू पढ़ने की सलाह दी थी। कांग्रेस नेता ने कहा कि चुनाव आयोग न्यायिक आदेशों की आड़ ले रहा है। हमें यह भी याद दिला रहा है कि ईवीएम और वीवीपीएटी के मुद्दे पर दायर जनहित याचिकाओं को खारिज कर दिया गया है।


विपक्षी गठबंधन की तरफ से कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने 9 अगस्त 2023 को ईसी को ज्ञापन देकर ईवीएम और वीवीपैट के मुद्दे पर चर्चा और सुझाव को लेकर बैठक की मांग की थी। मीटिंग को लेकर कई बार चुनाव आयोग से समय की मांग की गई थी, लेकिन चुनाव आयोग से समय न मिलने के कारण बैठक नहीं हुई। 30 दिसंबर 2023 को चुनाव आयोग को पत्र लिखा और इसे सोशल मीडिया पर भी साझा किया।


Created On :   8 Jan 2024 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story