लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस की तीसरी लिस्ट जारी, 57 उम्मीदवारों की घोषणा

कांग्रेस की तीसरी लिस्ट जारी, 57 उम्मीदवारों की घोषणा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 57 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। जिनमें अरुणाचल प्रदेश के 2, गुजरात के 11, कर्नाटक के 17, महाराष्ट्र के 7, राजस्थान के 6, तेलंगाना के 5 और पश्चिम बंगाल के 8 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। इसके अलावा पुड्डेचेरी की एक सीट पर प्रत्याशी को उतारा गया है।

कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार शाम को लोकसभा चुनाव के लिए गुजरात सहित सात राज्यों में 57 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है। इससे पहले कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 39 और दूसरी लिस्ट में 43 नामों की घोषणा की थी। ऐसे में कांग्रेस ने अब तक कुल 139 नेताओं को चुनावी मैदान में उतार चुकी है। कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में आयोजित 'केंद्रीय चुनाव समिति' की बैठक में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 57 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम की तीसरी लिस्ट जारी की गई।

कांग्रेस की तीसरी लिस्ट की खास बातें

अरुणाचल प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी की 57 सीटों पर उम्मीदवार उतारे गए हैं। कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह के खिलाफ सोनल पटेल को टिकट दिया है। वहीं, कर्नाटक की गुलबर्ग सीट से कांग्रेस ने मल्लिकार्जुन खरगे के दामाद राधा कृष्ण को टिकट मिला है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल की बहरामपुर सीट से अधीर रंजन चौधरी कांग्रेस की ओर से कमान संभालते नजर आएंगे। बता दें कि, बहरामपुर से टीएमसी की ओर से पूर्व भारतीय क्रिकेटर युसूफ पठान चुनाव मैदान में हैं। ऐसे अधीर रंजन चौधरी का सीधा मुकाबला पूर्व भारतीय क्रिकेटर से होने वाला है। पार्टी ने कोलकाता उत्तर से प्रदीप भट्टाचार्य, पुरुलिया से नेपाल महतो और महाराष्ट्र के सोलापुर से परिणीति शिंदे को टिकट दिया है।

वहीं, अमरावती से निर्दलीय सांसद नवणीत राणा के खिलाफ कांग्रेस ने बलवंत बसवंत वानखड़े को टिकट दिया है।

लोकसभा चुनाव 17 अप्रैल से

देश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल से शुरू होने वाला है। कुल सात चरण में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होंगे। ऐसे में 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को अंतिम चरण का मतदान होगा। जिसके नतीजे 4 जून को आएंगे।

Created On :   21 March 2024 4:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story