लोकसभा चुनाव 2024: तीन जिलों में होगी खजुराहो लोकसभा क्षेत्र के मतों की गणना

तीन जिलों में होगी खजुराहो लोकसभा क्षेत्र के मतों की गणना
  • खजुराहो सीट की मतगणना 4 जून को सुबह 8 बजे से जिला मुख्यालय पन्ना, कटनी एवं छतरपुर में होगी
  • पन्ना में सात टेबल पर की जाएगी मतगणना
  • कटनी और छतरपुर की 14-14 और 16-16 सीटों पर होगी काउंटिंग

डिजिटल डेस्क, पन्ना। लोकसभा आम निर्वाचन 2024 अंतर्गत खजुराहो संसदीय क्षेत्र की मतगणना मंगलवार 4 जून को सुबह 8 बजे से जिला मुख्यालय पन्ना, कटनी एवं छतरपुर में होगी। खजुराहो लोकसभा के तहत पन्ना जिले की तीन विधानसभा क्षेत्र की ईव्हीएम की मतगणना शासकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय पन्ना में विधानसभावार कक्ष में 14-14 टेबल पर की जाएगी। इसी तरह कटनी जिले की विधानसभा विजयराघवगढ, मुडवारा एवं बहोरीबंद की ईव्हीएम की मतगणना कृषि उपज मण्डी समिति कटनी के टीन शेड हॉल के अलग-अलग कक्ष में 16-16 टेबल पर तथा छतरपुर जिले की विधानसभा चंदला एवं राजनगर की ईव्हीएम की मतगणना शासकीय उत्कृष्ट उ.मा. विद्यालय क्रमांक 01 छतरपुर के पृथक-पृृथक मतगणना कक्ष में 16-16 टेबल पर की जाना है।

खजुराहो लोकसभा के समस्त आठ विधानसभाओं की डाक मतपत्र, ईटीपीबीएस की मतगणना जिला मुख्यालय पन्ना में सात टेबल पर की जाएगी। साथ ही पृथक से सात टेबल पर ईटीपीबीएस क्यूआर कोड स्कैनिंग का कार्य किया जाएगा। संसदीय क्षेत्र खजुराहो की डाक मतपत्र एवं ईव्हीएम मतगणना के लिए विधानसभावार एआरओ की नियुक्ति भी की जाएगी। कलेक्टर एवं रिटर्निंग अधिकारी खजुराहो संसदीय क्षेत्र सुरेश कुमार ने सभी अभ्यर्थियों को ईटीपीबीएस क्यूआर कोड स्कैनिंग और डाक मतपत्र के लिए प्रत्येक टेबलवार एवं आरओ टेबल के लिए प्रारूप 18 में गणना अभिकर्ता की नियुक्ति कर जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

अभ्यर्थी निर्धारित प्रारूप पर वांछित जानकारी भरकर रिटर्निंग अधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के कक्ष क्रमांक 33 में आगामी 28 मई तक उपलब्ध कराकर परिचय पत्र प्राप्त कर सकते हैं जबकि ईव्हीएम गणना कक्ष के लिए प्रत्येक विधानसभावार टेबल व एआरओ के लिए गणना अभिकर्ता की नियुक्ति कर सूची जिला निर्वाचन कार्यालय पन्ना में तथा कटनी एवं छतरपुर जिले की विधानसभाओं के लिए संबंधित एआरओ को उपलब्ध कराकर परिचय पत्र प्राप्त किया जा सकता है।

Created On :   17 May 2024 2:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story