गुलाम नबी आजाद का बड़ा बयान- 'मुस्लमान पहले थे हिंदू, मुगलों की वजह से बदला धर्म'

गुलाम नबी आजाद का बड़ा बयान- मुस्लमान पहले थे हिंदू, मुगलों की वजह से बदला धर्म
  • गुलाम नबी आजाद का आया बड़ा बयान
  • भारत में सभी थे हिंदू

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के पूर्व वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद का एक वीडियो बड़ी ही तेजी से वायरल हो रहा है। एक जनसभा को संबोधित करते हुए वो कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि, हिंदुस्तान के सारे लोग पहले हिंदू ही थे क्योंकि इस्लाम 1500 साल पूराना है। जबकि हिंदू धर्म सबसे पुराना है। इसके अलावा गुलाम नबी आजाद ने कहा कि, 600 साल पहले कश्मीर में केवल हिंदू ही थे लेकिन आज की स्थिति अलग है।

गुलाम नबी आजाद के इस बयान पर जुबानी जंग भी छिड़ने की संभावना जताई जा रही है। कहा जा रहा है कि, मुस्लिम धर्म गुरु उनके बयान पर विरोध जता सकते हैं। यह पहली बार नहीं है कि जब किसी ने इस तरह का बयान दिया हो। कई मुस्लिम नेता ये स्वीकार कर चुके हैं कि, भारत के मुस्लमान पहले हिंदू ही थे लेकिन मुगलों और समय के साथ उन्होंने सनातन धर्म छोड़ इस्लाम धर्म कबूल कर लिया। अब कुछ ऐसा ही गुलाम नबी आजाद ने कहा है।

गुलाम नबी आजाद ने क्या कहा?

वायरल हो रहे वीडियो में गुलाम नबी आजाद को खड़े होकर भाषण देते हुए देखा और सुना जा सकता है। गुलाम कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि, इस देश में हर कोई हिंदू के रूप में पैदा हुआ है। खास कर कश्मीर की बात की जाए तो यहां 600 साल पहले केवल हिंदू ही रहते थे लेकिन समय के साथ बदलाव हुआ और लोग धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम बन गए।

पिछले साल ही गुलाम नबी आजाद कांग्रेस पार्टी छोड़ अपनी नई पार्टी बना ली थी। तभी से वो कई मुद्दों पर खुलकर अपनी बात रखते हुए दिखाई देते हैं। कांग्रेस पार्टी छोड़ने के बाद आजाद ने कहा था कि, अब मैं नई पार्टी का गठन करूंगा और कश्मीरवासियों को पूरा हक दिलाने की कोशिश करूंगा। कई बार गुलाम केंद्र की मोदी सरकार की तारीफ भी कर चुके हैं।

Created On :   17 Aug 2023 6:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story