लोकसभा चुनाव 2024: बिहार में बीजेपी ने अपने कोटे के सभी सीटों पर उतारे कैंडिडेट, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का कटा टिकट, देखें लिस्ट

बिहार में बीजेपी ने अपने कोटे के सभी सीटों पर उतारे कैंडिडेट, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का कटा टिकट, देखें लिस्ट
  • बिहार के लिए बीजेपी ने जारी की लिस्ट
  • अपने कोटे कुल 17 सीटों पर बीजेपी ने उतारे उम्मीदवार
  • बक्सर से अश्विनी चौबे का कटा टिकट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी ने रविवार को बिहार में अपने कोटे की सभी 17 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। इस बार बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे को बक्सर से टिकट नहीं दिया है। उनकी जगह पर अब बक्सर से पूर्व विधायक मिथिलेश तिवारी चुनाव लड़ेंगे।

साथ ही, सासाराम से छेदी पासवान का भी टिकट कटा है। यहां से शिवेश राम को प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं, मुजफ्फरपुर से अजय निषाद का भी टिकट कटा है। इस सीट से पार्टी ने राज भूषण निषाद को पर भरोसा जताया है।

इसके अलावा नवादा सीट से विवेक काठुर उम्मीदवार होंगे। इससे पहले यह सीट एलजेपी के खाते में थी। लेकिन इस चुनाव में नवादा सीट बीजेपी के पाले में आई है। ऐसे में अब विवेक ठाकुर बीजेपी की ओर से पार्टी का कमान संभालते नजर आएंगे। बाकी की सभी सीटों पर बीजेपी ने अपने प्रत्याशी को रिपीट किया है। हालांकि, बीजेपी ने बिहार में अपने पाले की सभी सीटों में से एक भी सीट पर महिला उम्मीदवार नहीं उतारे हैं।

बता दें कि, 40 लोकसभा सीटों वाले बिहार में बीजेपी 17 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। बाकी सीटों पर उसके सहयोगी दल चुनाव लड़ रहे हैं।

इन नेताओं को मिला टिकट

बीजेपी ने रविवार को पांचवीं लिस्ट जारी की। जिसमें पार्टी ने कुल 111 उम्मीदवारों को शामिल हैं। इसमें पार्टी ने बिहार की कुल 17 सीटों पर एक ही बार में अपने सभी प्रत्याशी उतार दिए। बीजेपी ने पश्चिम चंपारण से डॉ. संजय जायसवाल, पूर्वी चंपारण से राधा मोहन सिंह, मधुबनी से अशोक कुमार यादव, सारण से राजीव प्रताप रूडी, उजियारपुर से नित्यानंद राय, बेगूसराय से गिरिराज सिंह, पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद, अररिया से प्रदीप कुमार सिंह, दरभंगा से गोपाल जी ठाकुर, महाराजगंज से जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, पाटलिपुत्र से रामकृपाल यादव, आरा से आरके सिंह, सासाराम से शिवेश राम और औरंगाबाद से सुशील कुमार सिंह को टिकट दिया है। अब ये सभी नेता इन सीटों पर बीजेपी की ओर से कमान संभालते नजर आएंगे।

बिहार की 17 सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशी

पश्चिम चंपारण - संजय जायसवाल

आरा- राजकुमार सिंह

बक्सर - मिथिलेश तिवारी

सासाराम - शिवेश राम

दरभंगा - गोपाल जी ठाकुर

मधुबनी- अशोक कुमार यादव

सारण - राजीव प्रताप रूडी

उजियारपुर - नित्यानंद राय

बेगूसराय - गिरिराज सिंह

मुजफ्फरपुर - राज भूषण निषाद

नवादा - विवेक ठाकुर

पटना साहिब - रविशंकर प्रसाद

पाटलिपुत्र - रामकृपाल यादव

महाराजगंज - जनार्दन सिंह सिग्रिवाल

पूर्वी चंपारण- राधा मोहन सिंह

अररिया- प्रदीप कुमार सिंह

औरंगाबाद- सुशील कुमार सिंह


Created On :   24 March 2024 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story