सियासी विवाद: केरल भाजपा ने जेडीएस से कहा, एनडीए में शामिल हों या विधायकों को इस्तीफा देना चाहिए

केरल भाजपा ने जेडीएस से कहा, एनडीए में शामिल हों या विधायकों को इस्तीफा देना चाहिए
  • जद (एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा
  • आधिकारिक तौर पर एनडीए में सहयोगी के रूप में शामिल
  • केरल इकाई को एनडीए में शामिल होने के लिए 'निमंत्रण'

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। जद (एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने आधिकारिक तौर पर एनडीए में सहयोगी के रूप में शामिल होने के अपने फैसले की घोषणा की। इसके बाद राज्य भाजपा अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने शुक्रवार को जद(एस) की केरल इकाई को भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए में शामिल होने के लिए 'निमंत्रण' दिया है।

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के मंत्रिमंडल में जद(एस) के दो विधायक और एक राज्य मंत्री हैं। सुरेंद्रन ने चेतावनी दी, "अगर किसी भी तरह से जद(एस) की केरल इकाई ऐसा करने में विफल रहती है, तो दोनों विधायकों को इस्तीफा दे देना चाहिए।"

केरल में जद(एस) सत्तारूढ़ सीपीआई(एम) के नेतृत्व वाले वाम दल की पूर्ण सहयोगी है। इसके उम्मीदवार के. कृष्णनकुट्टी राज्य के ऊर्जा मंत्री हैं और इसके प्रदेश अध्यक्ष मैथ्यू टी. थॉमस विधायक हैं। दोनों ने स्पष्ट रूप से एचडी देवगौड़ा की उनके फैसले के लिए आलोचना की है।

शुक्रवार को जद(एस) की राज्य इकाई ने इस मुद्दे पर बैठक की। बाद में मैथ्यू टी. थॉमस ने कहा कि पार्टी पहले ही एचडी देवगौड़ा के बयान को खारिज कर चुकी है।

थॉमस ने बैठक के बाद कहा, ''हम असली जद(एस) हैं और हमारा निर्णय बिल्कुल स्पष्ट है। हम वाम लोकतांत्रिक मोर्चा का हिस्सा हैं और इसी तरह आगे बढ़ेंगे।''

जद(एस) की केरल इकाई ऐसी स्थिति में है कि अगर वे राष्ट्रीय इकाई से अलग होने का फैसला करते हैं तो उन पर दो विधायकों के भविष्य को लेकर दबाव है।

पार्टी को डर है कि कानूनी मुद्दे हो सकते हैं, साथ ही कांग्रेस के नेतृत्व वाला यूडीएफ कोई कसर नहीं छोड़ेगा और विपक्ष के नेता वीडी सतीसन पहले ही कह चुके हैं कि विजयन भाजपा की बी-टीम का नेतृत्व कर रहे हैं।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Oct 2023 2:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story