आप सरकार को घेरा: पटियाला की सांसद ने गुरु नानक देव ओपन यूनिवर्सिटी को स्थानांतरित करने के कदम का विरोध किया

पटियाला की सांसद ने गुरु नानक देव ओपन यूनिवर्सिटी को स्थानांतरित करने के कदम का विरोध किया
  • पूर्व केंद्रीय मंत्री और पटियाला से मौजूदा सांसद परनीत कौर
  • जगत गुरु नानक देव ओपन यूनिवर्सिटी को स्थानांतरित करने का किया विरोध
  • पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार की आलोचना
  • पटियाला से संगरूर के लेहरा में हो रही स्थानांतरित

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पूर्व केंद्रीय मंत्री और पटियाला से मौजूदा सांसद परनीत कौर ने बुधवार को जगत गुरु नानक देव पंजाब स्टेट ओपन यूनिवर्सिटी को पटियाला से संगरूर के लेहरा में स्थानांतरित करने के कदम के लिए पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार की आलोचना की।

सांसद ने एक बयान में कहा, ''आप सरकार पंजाब के लिए शिक्षा क्रांति का वादा करके सत्ता में आई थी, लेकिन अब तक वह ऐसा करने में पूरी तरह से विफल रही है। पहले से चल रहे स्मार्ट स्कूलों का नाम बदलकर 'स्कूल ऑफ एमिनेंस' करने के अलावा सरकार शिक्षा क्षेत्र में कुछ भी सार्थक नहीं कर पाई है।''

उन्होंने कहा, ''अब सरकार अपने राजनीतिक फायदे के लिए पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा शुरू की गई जगत गुरु नानक देव पंजाब स्टेट ओपन यूनिवर्सिटी को शिफ्ट कर संगरूर के लेहरा में ले जाने की तैयारी कर रही है, जो बेहद निंदनीय है। यह शर्मनाक है कि इसके बजाय कोई भी नया शिक्षण संस्थान शुरू करके सरकार पहले से चल रहे संस्थान को उखाड़ रही है।'' विश्वविद्यालय की स्थापना के बारे में बात करते हुए, पटियाला की सांसद ने आगे कहा कि जब एक नया विश्वविद्यालय स्थापित किया जाता है तो यह न केवल युवाओं के लिए अधिक शिक्षा के अवसर प्रदान करता है, बल्कि यह रोजगार के बहुत सारे अवसर भी पैदा करता है और पड़ोसी क्षेत्रों के लोगों के लिए आर्थिक विकास सुनिश्चित करता है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि सरकार को इसे लेहरा में एक कॉलेज में स्थानांतरित करने के बजाय, इस विश्वविद्यालय के लिए अपनी मंशा के अनुरूप, पटियाला में एक स्थायी परिसर स्थापित करने के लिए भूमि अधिग्रहण पर काम करना चाहिए। विश्वविद्यालय को दूसरे जिले में स्थानांतरित करके, सरकार हमारे पटियाला जिले के लोगों से रोजगार के कई अवसरों के साथ-साथ एक प्रतिष्ठित संस्थान भी छीन लेगी। विश्वविद्यालय की स्थापना 2019 में गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व समारोह के हिस्से के रूप में की गई थी और शैक्षणिक सत्र 2021 से शुरू हुआ था।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Nov 2023 11:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story