हवा में 'जहर': दिल्ली की हवा में जहर! पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बुलाई अहम बैठक, राजधानी के आस-पास के इलाकों में छाया घना कोहरा

दिल्ली की हवा में जहर! पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बुलाई अहम बैठक,  राजधानी के आस-पास के इलाकों में छाया घना कोहरा
  • दिल्ली की हवा में जहर
  • राजधानी के आस-पास के इलाकों में छाया घना कोहरा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में हवा दिन ब दिन जहरीली होती जा रही है। दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है, जिसकी वजह से लोगों के हेल्थ पर भी असर पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। प्रदूषण से निपटने के लिए दिल्ली सरकार में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बैठक बुलाई है ताकि इस समस्या से निपटा जा सके। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, दिल्ली की वायु गुणवत्ता लगातार 'गंभीर' श्रेणी में बनी हुई है।

दिल्ली में प्रदूषण की गंभीर स्थिति को देखते हुए पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली के सभी मंत्रियों के साथ बैठक बुलाई है। बैठक आज दिल्ली सचिवालय में होगी। बैठक में वित्त एवं राजस्व मंत्री आतिशी, स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज, परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत, समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद और खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन शामिल होने वाले हैं।

गोपाल राय ने क्या कहा?

मीटिंग से पहले दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा, "हमारी कोशिश है कि सबसे पहले हम दिल्ली में अपने सोर्सेज को नियंत्रित करें। जहां तक दूसरे राज्यों से आने वाले पराली या पटाखों के प्रदूषण की बात है तो मुझे भरोसा है कि सभी राज्यों ने अपनी कार्ययोजना बनाई होगी। मुझे लगता है कि सभी लोग सक्रिय होंगे तो उसका भी सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। पंजाब भी लोगों से बात हो रही है।"

Created On :   9 Nov 2023 6:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story