आरोप-प्रत्यारोप: आईआईटी बीएचयू छात्रा से अभद्रता मामले में सियासत गर्म, एबीवीपी ने कांग्रेस अध्यक्ष पर दर्ज कराया केस

आईआईटी बीएचयू छात्रा से अभद्रता मामले में सियासत गर्म, एबीवीपी ने कांग्रेस अध्यक्ष पर दर्ज कराया केस
  • बीएचयू में पिछले दिन छात्रा से घटित घटना मामले में राजनीति तेज
  • यूपी कांग्रेस ने एबीवीपी पर लगाए गंभीर आरोप

डिजिटल डेस्क, वाराणसी। बीएचयू आईआईटी में छात्रा के साथ हुई अभद्रता मामले में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने आरएसएस के छात्र विंग अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के लोगों पर आरोप लगाया है। इसे लेकर एबीवीपी छात्र भड़क गए हैं। उन्होंने अजय राय के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए लंका थाने पर तहरीर दी है। पुलिस ने बताया कि उक्त मामले में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय के खिलाफ खिलाफ तहरीर दी, जिस पर मुकदमा दर्ज किया गया है। दरअसल काशी के बीएचयू में आईआईटी की छात्रा के साथ बुधवार की रात तीन युवकों ने शर्मनाक वारदात को अंजाम दिया था।

आरोपियों ने छात्रा के कपड़े उतरवाकर अश्लीलता की थी। उसका वीडियो भी बनाया था। इस घटना को लेकर छात्रों में आक्रोश है। बीएचयू में हुई इस घटना को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने एबीवीपी और आरएसएस पर निशान साधा। सीधे दोनों संगठन के लोगों पर आरोप लगाए।

अजय राय ने कहा कि जितने भी विश्वविद्यालय है उसका संघीयकरण कर दिया गया है। आएसएस के लोगों को बैठा दिया गया है। जहां तक मेरी जानकारी है बीएचयू में छात्रा के साथ हुई जघन्य घटना में विद्यार्थी परिषद के लोग शामिल हैं। मामले में जो नाम आ रहा है, वह विधार्थी परिषद और आरएसएस के लोगों का है।

अजय राय का बयान सामने आने पर एबीवीपी के कार्यकर्ता भड़क गए। लंका थाने पर अजय राय के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए तहरीर दी। लंका के प्रभारी एसओ ने कहा है कि तहरीर मिली है और जांच की जा रही है। जांच पूरी होते ही कार्रवाई की जाएगी।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय पर काशी हिंदू विश्वविद्यालय में छात्रा के साथ छेड़छाड़ की दुर्भाग्यपूर्ण घटना मामले में ओछी राजनीति करते हुए एबीवीपी पर झूठे और बेबुनियाद आरोप लगाये थे, उस मामले में वाराणसी के लंका थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य अभय सिंह ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय निम्न स्तरीय राजनीति कर रहे हैं, उनकी अनर्गल बयानबाजी तथा महिला विरोधी इतिहास रहा है और वह नहीं चाहते है कि कैंपस में छात्राएं सुरक्षित रहे।

वाराणसी में भेलूपुर के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) प्रवीण कुमार सिंह ने कहा कि काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) परिसर में विद्यार्थियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों विश्वविद्यालय परिसर में एक छात्रा के कथित यौन उत्पीड़न मामले में ड्यूटी में लापरवाही बरतने के लिए लंका थाना के प्रभारी (एसएचओ) अश्विनी पांडेय को लाइन हाजिर किया गया।

एसीपी सिंह ने कहा कि बीएचयू अधिकारियों के साथ एक बैठक की गई और परिसर में बाहरी लोगों का प्रवेश रोकने तथा किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए कुछ निश्चित स्थानों पर पुलिसकर्मियों को तैनात करने का निर्णय लिया गया है। विश्वविद्यालय के चार मुख्य प्रवेश द्वारों के अलावा, परिसर में कुछ अन्य स्थानों पर भी पुलिसकर्मी तैनात होंगे।

पुलिस ने छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने वाले आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने के लिए कई टीमें गठित की हैं। उन्होंने कहा कि परिसर के भीतर और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले जा हरे हैं और मोबाइल फोन सर्विलांस’ का भी उपयोग किया जा रहा है।

ज्ञात हो कि आईआईटी बीएचयू की छात्रा देर रात हॉस्टल से वॉक पर निकली थी। छात्रा के मुताबिक अगले चौराहे पर उसका एक दोस्त भी मिल गया और दोनों साथ चलने लगे। आईआईटी के पिछले हिस्से में स्थित करमनबीर बाबा मंदिर से थोड़ा पहले बुलेट सवार तीन युवक पहुंचे और दोनों को पकड़ लिया। आरोप है कि तीनों ने छात्र और छात्रा को धमकाया। छात्रा का मुंह दबाकर अलग ले गए और अश्लील हरकतें कीं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Nov 2023 3:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story