'सजा तो काटनी ही पड़ेगी, यही विधि का विधान है!' सीएम अरविंद केजरीवाल पर कांग्रेस का प्रहार

सजा तो काटनी ही पड़ेगी, यही विधि का विधान है! सीएम अरविंद केजरीवाल पर कांग्रेस का प्रहार
  • केंद्र के अध्यादेश पर आप बनाम कांग्रेस
  • जेल जाने से बच रहे हैं केजरीवाल- कांग्रेस नेता अजय माकन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में 23 जून को विपक्षी दलों की बैठक हुई। जिसमें 15 दलों के 27 नेता मौजूद थे। इस बैठक में दो पार्टियों पर सबकी नजर थी। पहली कांग्रेस और दूसरी आम आदमी पार्टी। आप संयोजक अरविंद केजरीवाल बैठक से पहले ही कांग्रेस को अल्टीमेटम दे दिया था कि अगर वो इस मीटिंग में केंद्र द्वारा दिल्ली में लाए गए अध्यादेश पर हमारा समर्थन नहीं करती है तो हम बैठक से वॉकआउट करेंगे। आप ने कुछ ऐसा ही गया। करीब पांच घंटे विपक्षी एकता की बैठक के बाद सारे सियासी दल मीडिया के सामने आए लेकिन दिल्ली के सीएम वहां से नदारद रहे। जिसको लेकर कांग्रेस ने केजरीवाल पर निशाना साधा है। दिल्ली के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने आप पर आरोप लगाते हुए कहा कि, इसमें अब कोई शक हैं ही नहीं की केजरीवाल भाजपा से गठजोड़ किए हुए हैं।

दरअसल, आप चाहती है कि, केंद्र के अध्यादेश पर कांग्रेस अपना रूख साफ करे। जबकि कांग्रेस पार्टी का कहना है कि, राज्यसभा में जब ये बिल आएगी तब हम इसका विरोध करेंगे लेकिन केजरीवाल का कहना है कि, कांग्रेस अगर लोकतंत्र को बचाना चाहती है तो उसे आप और दिल्ली की जनता का साथ देना ही होगा। बीते दिन कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि, हम अभी विपक्ष को एकजुट करने की बात कर रहे हैं इस मसले पर तब चर्चा होगी जब ये बिल सदन में आएगी।

केजरीवाल के पुराने ट्वीट पर निशाना

पटना में विपक्षी एकता की बैठक से वॉकआउट करने को लेकर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन ने अरविंद केजरीवाल के एक पुराने ट्वीट को रीट्वीट करते हुए निशाना साधा है। जिसमें केजरीवाल जम्मू-कश्मीर से 370 हटाने को लेकर सरकार के पक्ष में दिखाई दे रहे हैं। जिसको लेकर कांग्रेस नेता ने उन्हें घेरा और कहा "5 अगस्त 2019 को अरविंद केजरीवाल जी के इस संलग्न बयान को देखें, उसी दिन केजरीवाल जी के बयान पर मेरा जवाब भी देखें, दोनों संलग्न हैं। कौन बीजेपी से मिला हुआ है, अब भी क्या कोई शक है?"

सजा काटनी ही पड़ेगी- कांग्रेस

अपने ताजा ट्वीट में अजय माकन ने केजरीवाल को आड़े हाथों लेते हुए कहा, "आप पार्टी, जिसका 542 में से केवल 1 लोकसभा सदस्य है, वो कांग्रेस से समर्थन भी चाहती थी और केजरीवाल जी उसके नेताओं को भला बुरा भी कह रहे थे? क्या यह तरीका समर्थन मांगने का है?" उन्होंने आगे लिखा, "केजरीवाल जी जेल जाने से बचने के लिए यह सब कर रहें है, देश की जनता सब जान चुकी है! परन्तु जब भ्रष्टाचार करा है, तो सजा तो काटनी ही पड़ेगी, यही विधि का विधान है!"

Created On :   24 Jun 2023 4:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story